गाजा में सीजफायर के लिए बढ़ा अंतरराष्ट्रीय दबाव; फ्रांस ने किया इसराइल हमलों का विरोध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2015309

गाजा में सीजफायर के लिए बढ़ा अंतरराष्ट्रीय दबाव; फ्रांस ने किया इसराइल हमलों का विरोध

Israel Hamas War:  फ्रांस ने गाजा में फौरन और स्थायी सीजफायर की मांग की है. फ्रांस की विदेश मंत्री, कैथरीन कोलोना ने कहा कि फ्रांस गाजा के हालात को लेकर चिंतित है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

गाजा में सीजफायर के लिए बढ़ा अंतरराष्ट्रीय दबाव; फ्रांस ने किया इसराइल हमलों का विरोध

Israel Hamas War: हमास-इसराइल जारी जंग के बीच फ्रांस ने गाजा में फौरन और स्थायी सीजफायर की मांग की है. फ्रांस की विदेश मंत्री, कैथरीन कोलोना ने कहा कि फ्रांस गाजा के हालात को लेकर चिंतित है. मीडिया से बात करते हुए कैथरीन कोलेना ने कहा कि गाजा में बहुत ज्यादा तादाद में आम नागरिक मारे जा रहे हैं. फ्रांस के विदेश मंत्री पेरिस में इसराइली विदेश मंत्री एली कोहोन से मुताकाल के बाद मीडिया से बात कही. 

उन्होंने जोर देकर कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले मारे गए इसराइली लोगों को भी भूला नहीं जाना चाहिए. वहीं जर्मनी और ब्रिटेन ने भी गाजा में स्थायी सीजफायर की मांग की है. इसके साथ ही ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेयरबुक के साथ मिलकर गाजा में तुरंत और स्थायी सीजफायर की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगल लड़ाई का रुकना स्थायी साबित होता है, तो लड़ाई रुकनी चाहिए. 

उन्होंने कहा, “हमारा मकसद सिर्फ आज लड़ाई रोकना नहीं होना चाहिए. ये दिनों, सालों और पीढ़ियों के लिए शांति हासिल करना होना चाहिए." वहीं, पिछले मंगलवाार को UN में गाजा में फौरन मानवीय सीजफायर लागू करने के लिए प्रस्ताव लाया गया था. इस पर वोटिंग के दौरान ब्रिटेन और जर्मनी गैरहाजिर थे. वहीं इसराइल के पीएम बेन्यामिन नेतन्याहू ने कहा है कि बंधकों की रिहाई के लिए सैन्य दबाव बनाये रखना जरूरी है.

अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद नेतन्याहू ने कहा कि जब तक पूरी तरह से जीत हासिल नहीं हो जाती है तब तक जंग जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि बंधकों को वापस लाने की सेना का दबाव बनाये रखने की रणनीति कारगर साबित हो रही है और अब तक लगभग 100 बंधकों को रिहा कराया जा चुका है. इस बीच गाजा के जबालिया कैंप पर हुई बमबारी में 35 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. इसराइली सेना ने शनिवार को जबालिया कैंप पर हवाई बमबारी की तस्दीक की थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news