सोमालिया में फिर से जबरदस्त धमाका; 18 लोगों की मौत, 40 घायल
Advertisement

सोमालिया में फिर से जबरदस्त धमाका; 18 लोगों की मौत, 40 घायल

Mogadishu News: सोमालिया में हुए जबरदस्त धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. घटना मध्य सोमालिया के बेलेडवेयने शहर में शनिवार को हुई है.

 

सोमालिया में फिर से जबरदस्त धमाका; 18 लोगों की मौत, 40 घायल

Somalia News: सोमालिया में हुए जबरदस्त धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. ये हमला पुलिस चौकी के पास एक ट्रक में विस्फोकट भरकर किया गया. घटना मध्य सोमालिया के बेलेडवेयने ( Beledweyne News) शहर में शनिवार को हुई है. इस घटना की जानकारी वहां के स्थानीय अफसरों ने दी है.

इस घटना पर हिर्शाबेले सुबा के गृह मंत्री अब्दिरहमान दाहिर गुरे ( Abdur Rahman Dahir Gure ) ने पत्रकारों से बातचीत में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, "20 घायलों को बेलेडवेयने के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि 20 अन्य घायलों की हालत नाजुक है तथा उन्हें बेहतर इलाज के लिए विमान से मोगादिशु ले जाने का अनुरोध किया गया है".

डॉ.सुलेयमान आब्दी अली ने क्या कहा?
घटना के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरों को साझा किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि घटनास्थल से काला धुआं उठ रहा है और एक ट्रक जलता हुआ नजर आ रहा है. वहीं बेलेडवेयने जनरल अस्पताल हॅास्पीटल( Beledweyne General Hospital ) के डायरेक्टर डॉ. सुलेयमान आब्दी अली  ( Dr. Suleyman Aabdi Ali ) ने बताया कि उनके हॅास्पीटल में 10 शव लाए गए हैं.

इससे पहले भी सौनिकों पर आतंकवादियों ने किया था हमला
इसस पहले भी रविवार को इथियोपियाई सैनिकों पर अल-शबाब आतंकवादियों ( Al-Shabab ) हमला कर दिया था. जिसके जवाबी हमले में इथियोपियाई सैनिकों ( Ethoipian Army ) ने  55 से ज्यादा अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया था. अल-शबाब अल-कायदा ( Al-Qaeda ) से जुड़ी एक आतंकवादी ग्रुप है. हालांकि, इस हमले में कितने इथियोपियाई सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं इसकी पुष्टि नहीं हो सकी.

असली घी से चुपड़ी बाजरे की रोटी से करें दिन की शुरुआत, होंगे ये 7 बड़े फायदे

Trending news