Houthis Attack on Israeli Port: ऐसे इजराइल को कमजोर कर रहे हैं हूति विद्रोही
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030425

Houthis Attack on Israeli Port: ऐसे इजराइल को कमजोर कर रहे हैं हूति विद्रोही

Houthis Attack on Israeli Port: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग के बीच हूति विद्रोही लगातार इजराइल के कमर्शियल जहाजों को निशाना बना रहे हैं. पूरी खबर पढ़ें.

Houthis Attack on Israeli Port: ऐसे इजराइल को कमजोर कर रहे हैं हूति विद्रोही

Houthis Attack on Israeli Port: यमन के हूति विद्रोही ग्रुप ने कहा है कि उसने इजरायल के बंदरगाह शहर इलियट के साथ-साथ लाल सागर में एक कमर्शियल जहाज को निशाना बनाया है. उसने यह हमले ड्रोन के जरिए किए हैं. ईरान समर्थित समूह ने हमले तेज कर दिए हैं और उनका कहना है कि यह इजरायल पर दबाव बनाने का एक जरिया है, ताकि वह गाजा में जंग को रोक सके.

इजराइल के कमर्शियल जहाजों पर हमला

मंगलवार को बोलते हुए, हूति सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने कहा कि समूह ने इलियट और "कब्जे वाले फिलिस्तीन के अन्य क्षेत्रों" पर ड्रोन हमले किए हैं. सरिया ने कहा कि तीन चेतावनी कॉलों को खारिज करने के बाद समूह ने लाल सागर में एक एमएससी यूनाइटेड जहाज पर मिसाइलें भी दागी थीं. एमएससी मेडिटेरेनियन ने पुष्टि की कि एमएससी यूनाइटेड VIII, जो सऊदी अरब में किंग अब्दुल्ला बंदरगाह से कराची, पाकिस्तान के रास्ते में था, पर मंगलवार को हमला हुआ लेकिन चालक महफूज हैय. शिपिंग कंपनी का कहना है कि वह मूल्यांकन कर रहे हैं.

यह बयान कई घंटों बाद आया है जब एक ब्रिटिश समुद्री समूह ने कहा था कि उसे यमन के तट पर एक जहाज से जुड़ी एक घटना की रिपोर्ट मिली है, जिसमें कहा गया है कि ड्रोन देखे गए और एक विस्फोट की आवाज सुनाई दी है. यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने मंगलवार को कहा कि यह घटना यमन के होदेइदाह बंदरगाह से लगभग 60 समुद्री मील (111 किमी) बाहर हुई है.

ये घटनाएं लाल सागर में भारी तनाव के बीच हुई है, जहां हूति कई हफ्तों से फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए कमर्शियल जहाजों को निशाना बना रहे हैं. यूकेएमटीओ की रिपोर्ट दो दूसरे विस्फोटों के बाद आई है जो मंगलवार को होदेइदाह के पास एक जहाज पर हुए थे.

100 से ज्यादा ड्रोन लॉन्च

अमेरिका ने कहा है कि उत्तरी यमन के बड़े हिस्से पर कंट्रोल रखने वाले हूतियों ने 100 से ज्यादा ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं. जानकारी के लिए बता दें इजराइल और फिलिस्तीन के बीत जंग जारी है और 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Trending news