हूती विद्रोहियों ने अमेरिका को दी धमकी; कहा- "अमेरिका पर ऐसे करेंगे हमला"
Advertisement

हूती विद्रोहियों ने अमेरिका को दी धमकी; कहा- "अमेरिका पर ऐसे करेंगे हमला"

Houthi rebels threaten America: हूती विद्रोहियों ने लाल सागर और अरब सागर से गुजरने वाले इसराइल से जुड़े वाणिज्यिक जहाजों पर हमले जारी रखने की कसम खाई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

हूती विद्रोहियों ने अमेरिका को दी धमकी; कहा- "अमेरिका पर ऐसे करेंगे हमला"

Houthi rebels threaten America: यमन के हूती नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर अमरिका, ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ युद्ध छेड़ा तो उनका  संगठन मध्य पूर्व में अमेरिकी जहाजों पर हमला करेगा.  अब्दुलमलिक अल-हूती ने 20 दिसंबर को हूती-रन अल- मासिरा टीवी के जरिए प्रसारित एक टेलीविजन भाषण में कहा, "अगर अमेरिका आगे बढ़ता हैं और हमास आंदोलन के लिए हमारे समर्थन के वजह से हमारे खिलाफ युद्ध छेडता है, तो हम चुप नहीं बैठेंगे."

उन्होंने चेतावनी दी, "अगर अमेरिका हमें निशाना बनाता है, तो हम अपनी मिसाइलों, ड्रोन और सैन्य अभियानों से इलाके में अमेरिकी युद्धपोतों और हितों को निशाना बनाकर जवाबी कार्रवाई करेंगे."

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हूती नेता की यह धमकी लाल सागर से गुजरने वाले जहाजों पर हूती मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोकने के लिए अमेरिका के जरिए सोमवार को 10 देशों के गठबंधन की घोषणा के बाद आई है. ब्रिटेन, फ्रांस और इटली अमेरिका के अगुआई वाले बहुराष्ट्रीय सैन्य गठबंधन में शामिल हैं.

हूती विद्रोहियों ने लाल सागर और अरब सागर से गुजरने वाले इसराइल से जुड़े वाणिज्यिक जहाजों पर हमले जारी रखने की कसम खाई है और गाजा पट्टी पर इसराइल की आक्रामकता को खत्म करने और एन्क्लेव में भोजन और दवा की आपूर्ति की डिलीवरी की मांग की है. गौरतलब है कि हूती का उत्तरी यमन के बड़े हिस्से पर कंट्रोल है, इसमें राजधानी सना और लाल सागर के तट पर रणनीतिक बंदरगाह शहर होदेइदाह भी शामिल है, जहां से विश्व व्यापार का 12 फीसद तक गुजरता है. 

हमास और इसराइल में जंग जारी है. इस हिंसा में अब तक 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इसराइल के बमबारी से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. कई लाख लोग पलायन कर चुके हैं. हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर को हमला कर दिया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर लगातार भीषण बमबारी कर रहा है.

Zee Salaam Live TV

Trending news