Hezbollah on Israel: हमास अधिकारी की मौत के बाद हिजबुल्लाह ने दी इजराइल को वॉर्निंग, बोले, नहीं होगा कोई नियम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2042813

Hezbollah on Israel: हमास अधिकारी की मौत के बाद हिजबुल्लाह ने दी इजराइल को वॉर्निंग, बोले, नहीं होगा कोई नियम

Hezbollah on Israel: हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच युद्ध जारी है. इस सब के बीच हिजबुल्लाह का बयान आया है. संगठन ने इजराइल को वॉर्निंग दी है. पूरी खबर पढ़ें.

Hezbollah on Israel: हमास अधिकारी की मौत के बाद हिजबुल्लाह ने दी इजराइल को वॉर्निंग, बोले, नहीं होगा कोई नियम

Hezbollah on Israel: इजराइल गाजा युद्ध में अब लेबनान के हिजबुल्लाह की एंट्री होती दिख रही है. लेबनान के पावरफुल आर्म ग्रुप हिजबुल्लाह के चीफ का कहना है कि बेरूत में सहयोगी फिलिस्तीनी गुट हमास के उप प्रमुख की हत्या "एक बड़ा, खतरनाक अपराध था जिसके बारे में हम चुप नहीं रह सकते".

हिजबुल्लाह ने क्या कहा?

बुधवार को एक टेलीविज़न भाषण में, सैय्यद हसन नसरल्लाह ने हमले के लिए इज़राइल को दोषी ठहराया और हमास के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. बता दें बीते रोज हमास के ऑफिस पर एक ड्रोन हमला हुआ था, जिसमें डिप्टी चीफ सालेह अल अरौरी की मौत हो गई थी. यह स्ट्राइक साउथ बैरूत में की गई थी, जहां हिजबुल्लाह की एक मजबूत पकड़ है.

इजराइल ने क्या कहा?

इज़रायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने अल-अरौरी की हत्या पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन कहा कि सेना इसके बाद के "किसी भी सिनेरियो के लिए अत्यधिक तैयार" थी.  बुधवार को, इज़राइल की मोसाद ख़ुफ़िया सेवा के प्रमुख ने कसम खाई कि एजेंसी 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमले में शामिल हर हमास सदस्य की तलाश करेगी, चाहे वे कहीं भी हों. डेविड बार्निया की टिप्पणियां से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह इजराइल के जरिए किया गया हमला ही था.

हमास के समर्थन में हैं ये दो संगठन

बता दें, हिजबुल्लाह लगातार हमास का समर्थन करता आया है. संगठन ने 8 अक्टूबर को सीमा पार रॉकेट लॉन्च किए थे. हालांकि इन हमलों में इजराइल का कोई नुसकान नहीं हुआ था. मौजूदा वक्त में हमास के समर्थन में दो संगठन हैं. लेबनान से हिजबुल्लाह और यमन से हूति विद्रोही. हूति लगातार इजराइल पर हमले करते आए हैं और लाल सागर में जा रहे इजराइली जहाजों पर भी हमला किया है.

हिजबुल्लाह के जनरल सेक्रेटरी नसरल्लाह ने इजराइल को सीधे तौर पर वॉर्न किया है. उन्होंने कहा कि अगर इजराइल लेबनान पर युद्ध शुरू करता है तो हिजबुल्लाह के जरिए लड़ने के लिए "कोई सीमा नहीं" और "कोई नियम नहीं" होगा.

Trending news