Iran and Israel War: लेबनान में घुस रहे इजराइली सैनिकों को हिजबुल्लाह ने बम से उड़ाया
Advertisement

Iran and Israel War: लेबनान में घुस रहे इजराइली सैनिकों को हिजबुल्लाह ने बम से उड़ाया

Iran and Israel War: हिजबुल्लाह ने इजराइली सैनिकों को आईडी के जरिए निशाना बनाया है. संगठन के मुताबिक इस हमले में कई इजराइली सैनिकों की मौत हुई है वहीं, कई घायल हुए है.

Iran and Israel War: लेबनान में घुस रहे इजराइली सैनिकों को हिजबुल्लाह ने बम से उड़ाया

Iran and Israel War: ईरान के हमले के बाद इज़राइल बौखलाया हुआ है. इजराइली सेना ने साफ किया है कि वह ईरान की ओर से किए गए हमले का बदला लेगी. उधर ईरान की प्रोक्सी कहे जाने वाले हिज़बुल्लाह ने यहूदी मुल्क पर हमला किया. जिसमें कई इजराइली सैनिकों के घायल होने की खबर है. अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सीमा के पास लेबनान में एक विस्फोट में कई इजरायली सैनिक घायल हो गए हैं.

हिज़बुल्लाह ने क्या कहा?

ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने सोमवार को कहा कि उसने लेबनानी इलाके में घुसने वाले इजरायली सैनिकों को निशाना बनाया है और संगठन ने "विस्फोटक उपकरण" का इस्तेमाल किया है. एक बयान में, ग्रुप ने कहा कि उसके लड़ाकों ने इज़राइल की सीमा के पास दक्षिणी लेबनान के तेल इस्माइल इलाके में विस्फोटक उपकरण लगाए थे. संगठन ने कहा कि उसके लड़ाकों ने उपकरणों में विस्फोट कर दिया जब इजरायली सैनिकों की एक टुकड़ी इलाके में घुसने की कोशिश कर रही थी. इस हमले की वजह से कई इजराइली सैनिकों की जान गई है और कई घायल हुए हैं.

इजराइल ने क्या कहा?

वहीं इजराइली सेना के एक अधिकारी ने कहा कि बीती रात चार इज़राइली ट्रूप हमले में घायल हुए हैं. जो लेबनान की सीमा के अंदर हुआ है. इजराइली सेना के एक प्रवक्ता ने एजेंस फ्रांस-प्रेसे समाचार एजेंसी को बताया, "हम पुष्टि करते हैं कि घटना लेबनान के अंदर हुई."

हालात बने हुए हैं नाजुक

गाजा पर इजराइल की जंग की शुरुआत के बाद से ग्रुप और इजराइल के बीच छह महीने से अधिक समय से रोजाना हो रही गोलीबारी के बाद यह पहली बार है जब हिजबुल्लाह ने इस तरह के हमले का दावा किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के हालात काफी सेंसिटिव बने हुए हैं. यह पहली बार नहीं है कि रोड साइड पर बम ब्लास्ट हुआ है. लेकिन इस बार ये ब्लास्ट काफी पावरफुल था.

बता दें, जब से इजराइल और गाज के बीच जंग की शुरुआत हई है, तभी से हिजबुल्लाह इजराइली सैनिकों को निशाना बना रहा है. उधर ईरान ने भी सीधे तौर पर इजराइल पर हमला किया है. दोनों देशों के बीच हालात काफी नाज़ुक बने हुए हैं.

Trending news