Gaza Deaths: गाजा में एक दिन में मर रहे हैं 100 लोग, हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2019979

Gaza Deaths: गाजा में एक दिन में मर रहे हैं 100 लोग, हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी जानकारी

Gaza Deaths: गाजा में हर रोज लगभग 100 लोगों की मौते हो रही हैं. इस बात की जानकारी गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है. इजराइली हमलों में अभी तक 19 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं.

Gaza Deaths: गाजा में एक दिन में मर रहे हैं 100 लोग, हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी जानकारी

Gaza Deaths: गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि इजरायली हमलों में केवल एक दिन में लगभग 100 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और सैकड़ों अन्य घायल हो गए हैं. इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है, जिसमें 19 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. हमास को मिटाने के इरादे ने गाजा को तबाह कर दिया है, लाखों लोग बेघर हो गए हैं और हजारों लोग मारे गए हैं.

हमास नहीं बर्बाद हो गया है गाजा!

इस बात को कोई नहीं नकार सकता है कि इजराइल गाजा के लोगों की फिक्र किए बिना हमले कर रहा है. 19,667 फिलिस्तीनियों की जानें जा चुकी हैं और 52,586 लोग घायल हुए हैं. यूएन एजेंसी फॉर फिलिस्तीनी रेफ्यूजी (UNRWA) ने कहा है कि 60 फीसद से ज्यादा का गाजा का इंफ्रास्ट्रक्चर तबाह हो गया है. तकरीबन 2.3 मिलियन लोग बेघर हो गए हैं. इजराइल पर इंटरनेशनल प्रेशर है, इसके बावजूद भी नेतन्याहू का कहना है कि हमलों और वॉर में कोई कोताही नहीं बरतेंगे, जब तक हमास खत्म नहीं हो जाता और 129 बचे हुए बंधक रिहा नहीं हो जाते.

हमास के लीडर का मिस्र का दौरा

हमास के लीडर मिस्र का दौरे पर गए हैं. जानकारी के मुताबिक इस्माइल हानियेह सीजफायर समेत कई मामलों पर चर्चा कर सकते हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस "हाई लेवल" हमास डेलीगेशन का नेतृत्व करेगा, जहां वह मिस्र के खुफिया प्रमुख अब्बास कामेल और दूसरे लोगों के साथ बातचीत करेंगे. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि यह बातचीत "कैदियों की रिहाई के लिए एक समझौता तैयार करने, आक्रामकता और युद्ध को रोकने और गाजा पट्टी पर लगाए गए घेराबंदी को खत्म करने पर होगी."

राफाह में कैंप पर हमला

बीती रात इजराइल ने राफाह के साथ-साथ एक शेल्टर कैंप पर हमला किया है, जिसमें 41 लोगों की मौत हुई थी. इस हमले की तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें जख्मी ज़मीन पर पड़े हैं. मरे हुए लोगों की लाशों के टुकड़े बिखरे गुए गैं. यहां तक कि जानवरों को भी नहीं बख्शा गया है. तबाही का पैमाना बहुत बड़ा है क्योंकि, इस इलाके पर जानबूझकर इजरायली लड़ाकू विमानों के जरिए बमबारी की गई थी.

Trending news