Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों की तादाद 20 हजार के पार, आम लोगों की जा रही जानें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2021173

Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों की तादाद 20 हजार के पार, आम लोगों की जा रही जानें

Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों की तादाद 20 हजार के पार पहुंच चुकी है. इजराइल रुकने का नाम नहीं ले रहा है और हमलों में हर रोज सैंकड़ों आम नागरिकों की जान जा रही हैं.

Gaza Death Toll: गाजा में मरने वालों की तादाद 20 हजार के पार, आम लोगों की जा रही जानें

Gaza Death Toll: गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. अभी तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी है. इजराइल के मिसाइल आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. इंटरनेशनल कम्यूनिटी के फिक्र जताए जाने के बाद भी यहूदी मुल्क रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 7 अक्टूबर से चले इस युद्ध को 74 दिन हो गए हैं और हर रोज सैंकड़ों की तादाद में लोग मारे जा रहे हैं. लोग इसे इजराइल के जरिए किया जा रहा नरसंहार बता रहे हैं.

20 हजार के पार पहुंची मरने वालों की तादाद

मरने वालों में 8 हजार से ज्यादा बच्चों की जाने गई हैं, वहीं 6200 औरतें आपनी जान गवा चुकी हैं. इस बात की जानकारी गाजा मीडिया ऑफिस ने बुधवार को दी है. गाजा के लिए मुश्किलें और बढ़ती जा रही  हैं. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने संयुक्त राज्य अमेरिका के वीटो से बचने के लिए गाजा के लिए मानवीय सहायता को बढ़ावा देने की बोली पर एक महत्वपूर्ण वोट को तीसरी बार स्थगित कर दिया है. अमेरिका हमेशा से अपने सहयोगी इजराइल को बचाता आया है.

गाजा में हालात और गंभीर होते जा रहे हैं. इजराइल ने युद्ध को और तेज कर दिया है. लगातार बढ़ती हताहतों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि यह "साफ है कि संघर्ष आगे बढ़ेगा और इसे कम तीव्रता के चरण में ले जाने की जरूरत है". उन्होंने आगे कहा कि वह एक्सपेक्ट करते हैं कि ज्यादा टारगेटिड ऑपरेशन किया जाए. एन्क्लेव के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को पूरे गाजा में हवाई हमले जारी रहे, उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमलों में कम से कम 46 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए.

दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा में, जहां दिसंबर की शुरुआत से इजराइल के निरंतर हमले के कारण हजारों लोग विस्थापित हुए हैं. बीते रोज इजराइल ने एक अस्पताल पर हमला किया. जिसमें कम से कम 10 लोग मारे गए. फिलहाल गाजा के लोगों के पास खाने और साफ पानी की भारी कमी है. छोटे बच्चों में उल्टी-दस्त के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

हमास नेता ने किया मिस्र का सफर

बुधवार को अलग से, हमास नेता इस्माइल हनीयेह ने बुधवार को मिस्र का दौरा किया है. इस विजिट का मकसद सीज फायर और बंदियों की रिहाई बताई जा रही है. हालांकि, अभी इस मामले में क्या होगा ये साफ नहीं हो पाया है.

Trending news