PM मोदी ने शेख हसीना से फोन पर की बात; लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत की दी बधाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2050097

PM मोदी ने शेख हसीना से फोन पर की बात; लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत की दी बधाई

Bangladesh Election: बांग्लादेश चुनाव में शेख हसीना ने तारीखी जीत हासिल की है, जिसके बाद उन्हें बधाई देने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने शेख हसीना को फोन पर शानदार जीत के लिए मुबारकबाद पेश की. 

 

PM मोदी ने शेख हसीना से फोन पर की बात; लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत की दी बधाई

PM Modi Calls Sheikh Hasina: बांग्लादेश में 12वें संसदीय इलेक्शन में शेख हसीना ने तारीखी जीत दर्ज की है. शेख हसीना को मिली कामयाबी के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. पीएम मोदी ने फोन पर शेख हसीना को जीत की मुबारक पेश की. बांग्लादेश के इलेक्शन में मिली शानदार कमायाबी पर पीएम मोदी ने तारीखी जीत के लिए शेख हसीना को मुबारकबाद दी. साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा 'मैं बांग्लादेश की जनता को कामयाबी के साथ इलेक्शन कराने के लिए बधाई देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत, बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित भागेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है" 

वहीं दूसरी तरफ, इलेक्शन में मिली शानदार कामयाबी पर शेख हसीना ने अपनी पार्टी अवामी लीग को मिली कामयाबी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से खिताब किया. इस दौरान उन्होंने भारत को एक सच्चा दोस्त बताया. शेख हसीना ने कहा कि, भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध बहुत अच्छे हैं. भारत हमारा मुखलिस दोस्त है और उसने 1971 और 1975 में हमारी भरपूर हिमायत की. साथ ही उन्होंने दोनों देशों के बीच दोस्ताना रिश्तों की मजबूती पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि, आगे भी भारत और बांग्लादेश के बीच रिश्ते मजीद बेहतर होंगे. 

शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने दो-तिहाई बहुमत से कामयाबी दर्ज कराई  है. अवामी लीग पार्टी ने जहां 222 सीटों पर शानदार जीत हासिल की, वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को 63 सीट पर सफलता हासिल हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के चुनाव को एक अदभुत चुनाव परिणाम के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें कि, हिंसा, झड़प और धांधली की छिटपुट घटनाओं की वजह से रविवार को हुई वोटिंग प्रभावित हुई थी. वहीं, अवामी लीग  के नेता जिल्लुर रहमान मुंशीगंज में एक वोटिंग सेंटर के पास मुर्दा हालत में पाए गए थे. इससे पहले शनिवार को भी चट्टोग्राम शहर के चंदगांव इलाके में अपोजिशन बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी.

Trending news