Malaysia News: जूते पर लिखा था 'अरबी नाम' भारी बवाल के बाद कंपनी को मांगनी पड़ी माफी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2195425

Malaysia News: जूते पर लिखा था 'अरबी नाम' भारी बवाल के बाद कंपनी को मांगनी पड़ी माफी

Malaysia News: पुलिस ने सोमवार को बताया कि उन्होंने ‘वर्न’ की दुकानों से 1,100 से  ज्यादा जूते जब्त किए हैं. मलेशिया में इस्लामिक मामलों को देखने वाली एजेंसी इस्लामिक विकास विभाग ने कंपनी के संस्थापक एनजी चुआन हू को भी तलब किया.

Malaysia News: जूते पर लिखा था 'अरबी नाम' भारी बवाल के बाद कंपनी को मांगनी पड़ी माफी

Malaysia News: मलेशिया में जूते बनाने वाली कंपनी के ‘लोगो’ से विवाद खड़ा हो गया है. मुस्लिम समुदाय ने आपत्ति जताई है कि उनका ‘लोगो’ अरबी भाषा के ‘‘अल्लाह’’ शब्द से मिलता-जुलता है, जिसके बाद कंपनी ने मांफी मांगते हुए जूतों की बिक्री रोक दी है. जूते बनाने वाली कंपनी ‘वर्न होल्डिंग्स’ ने कहा कि ऊंची एड़ी के जूतों के तलवों पर ‘लोगो’ को अंकित किया गया है.

जूतों की बिक्री पर लगी रोक
हालांकि, कंपनी ने एक्सेप्ट किया कि डिजाइन में खामी की वजह से ‘लोगो’ गलत छप गया. इसने यह भी कहा कि उसने जूतों की बिक्री रोक दी है और उन्हें खरीदने वाले ग्राहकों को उसकी कीमत वापस करने के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी है.‘वर्न’ ने सोशल मीडिया पर बयान में कहा, ‘‘हमारा इरादा किसी भी धर्म या आस्था को नीचा दिखाना या अपमान करना नहीं था. प्रबंधन माफी मांगता है. हम क्षमा की आशा रखते हैं ताकि इस गलती को सुधार सकें.’’

इस्लामिक डिपार्टमेंट ने क्या कहा?
पुलिस ने सोमवार को बताया कि उन्होंने ‘वर्न’ की दुकानों से 1,100 से  ज्यादा जूते जब्त किए हैं. मलेशिया में इस्लामिक मामलों को देखने वाली एजेंसी इस्लामिक विकास विभाग ने कंपनी के संस्थापक एनजी चुआन हू को भी तलब किया. इस्लामिक विभाग ने कहा कि अगर इस बात के सबूत मिलते हैं कि इस ‘लोगो’ को जानबूझकर ऐसा बनाया गया था तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके.

मोजे पर भी लिखा था अल्लाह
इससे पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां, एक सुपरमार्केट में मोजे बेचे जा रहे हैं, जिसपर अरबी में 'अल्लाह' लिखा हुआ था. एक रिपोर्ट के मुताबिक,  'अल्लाह' लिखे हुए मोजे की 5 जोड़ी की बिक्री हुई है. ये खबर सामने आने के बाद पूरे मुल्क में बवाल मचा हुआ था. मलेशिया के मकामियों में काफी गुस्सा था.

Trending news