Afghanistan: काबुल में बम विस्फोट, चार लोगों की मौत; कई गंभीर रूप से जख्मी
Advertisement

Afghanistan: काबुल में बम विस्फोट, चार लोगों की मौत; कई गंभीर रूप से जख्मी

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई है और 7 लोग लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. ये विस्फोट बॉक्सिंग क्लब में 26 अक्टूबर की शाम में हुआ है. धमाके की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

 

Afghanistan: काबुल में बम विस्फोट, चार लोगों की मौत; कई गंभीर रूप से जख्मी

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई है और 7 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. ये विस्फोट काबुल के नजदीक शिया बहुल इलाके को निशाना बनाकर किया गया. पुलिस ने अभी तक इस घटना की पुष्टि नहीं की है कि विस्फोट कैसे हुआ है .

 पुलिस के एक नुमाईंदे ने कहा, " बॉक्सिंग क्लब में 26 अक्टूबर की शाम हुए धमाके का की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है. सभी घायलों को हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है, जिसमें कई लोगों की हालत गंभीर है. वहीं धमाके को लेकर जांच जारी है ". पुलिस ने ये जानकारी देने से पहले बताया था कि धमाके में दो लोगों की मौत हुई है और नौ लोग जख्मी हैं.

 विस्फोट के बाद घटना स्थल पर मौजूद चश्मदीद सुल्तान अली अमीनी ने बताया कि धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हुई है जबकि 15 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने कहा, "आप यहां पर देख सकते हैं कि धमाके के बाद दीवारें और कांच बनी चीजें खिड़कियां समेत कई मकान नष्ट हो चुका है".

तालिबान का मरने वालों की सही संख्यां नहीं बताने के पीछे की वजह स्पष्ट नहीं है. इससे पहले तालिबान ने कई बार हमलों के बाद मरने वालों की सही संख्यां नहीं बताई है या फिर देर से पुष्टि की है.

स्कूलों और हॉस्पीटलों को बना चुका है निशाना
काबुल के दश्ती बारची इलाके को पहले भी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट(IS) ग्रुप से जुड़े लोगों ने निशाना बनाया है. IS ने स्कूलों, हॉस्पीटलों और मस्जिदों पर कई बार खौफनाक हमले किए हैं. IS ग्रुप ने हाल के सालों में देश के कई और शिया मुस्लिम इलाकों पर भी हमले किए हैं.

2021 से तालिबान का सत्ता पर काबिज 
गौरतलब है कि आफगानिस्तान में अगस्त 2021 से तालिबान का सत्ता पर काबिज है. तालिबान का सत्ता पर काबिज होने के बाद आईएस ( Islamic State )ने  देश में कई विस्फोट किए हैं. 

 

Trending news