स्कूल ने 14 लड़कियों को कर दिया गंजा, ठीक से हिजाब नहीं पहनने का है इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1845473

स्कूल ने 14 लड़कियों को कर दिया गंजा, ठीक से हिजाब नहीं पहनने का है इल्जाम

Indonesia News: इंडोनेशिया में एक स्कूल ने हिजाब ठीक से नहीं पहनने पर 14 लड़कियों को गंजा कर दिया है. इस मामले में स्कूल की तरफ से सफाई दी गई है. 

स्कूल ने 14 लड़कियों को कर दिया गंजा, ठीक से हिजाब नहीं पहनने का है इल्जाम

हिजाब को लेकर कई देशों में हंगामा है. इसी बीच हिजाब को लेकर इंडोनेशिया से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां पर एक स्कूल ने अपने यहां पढ़ाई करने वाली 14 लड़कियों को सिर्फ इसलिए गंजा कर दिया क्योंकि उन्होंने ठीक से हिजाब नहीं पहना हुआ था. अब इस पर हंगामा मच रहा है. यह काम स्कूल के एक टीचर के कहने पर किया गया. स्कूल के हेड मास्टर के मुताबिक इन लड़कियों ने हेडस्कार्फ अच्छे से नहीं बांधा था. 

2021 में हटाया गया ड्रेस कोड

यूं तो इंडोनेशिया काफी लिबरल देश है लेकिन बताया जाता है कि यहां पर औरतों के लिए कुछ सख्त नियम हैं. इंडोनेशिया में लड़कियों को गंजा करने का मामला ऐसे वक्त सामने आया जब यहां साल 2021 में स्कूलों में सख्त ड्रेस कोड पर पाबंदी लगा दी गई है. कुछ सोशल वर्करों का कहना है कि इंडोनेशिया में कई मुस्लिम स्कूल हैं, जो अपने यहां लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए सख्त हिदायत देते हैं.

23 अगस्त को पेश आया मामला

ये मामला इंजोनेशिया के मशरिकी जावा के सरकारी जूनियर हाई स्कूल का है. यहां पर एक टीचर ने 23 अगस्त को 14 लड़कियों को गंजा करने का फैसला सुनाया. जानकारी के मुताबिक स्कूल के टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है. स्कूल की तरफ से लड़कियों के मां-बाप से माफी मांगी गई है.

सख्त एक्शन की हुई मांग

स्कूल ने जानकारी दी है कि लड़कियों को जरूरी तौर से हिजाब की हिदायत नहीं दी गई है, लेकिन उनसे इतना कहा जाता है कि वह सर को अच्छी तरह से ढक कर और स्कार्फ पहन कर स्कूल आएं. इसके बावजूद लड़कियों ने ऐसा कपड़ा पहना, जिससे उनका चेहरा और सर नजर आ रहा था. स्कूल की तरफ से कहा गया है कि लड़कियों को मेंटली सपोर्ट किया जाएगा. इस मामले में ह्यूमन राइट्स वर्करों ने टीचर की हरकत की मुखालफत की है और उनके खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की है.

Trending news