Uttarkashi: मस्जिद, मजार और मांस की दुकान बंद कराने के लिए कलेक्टर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418025

Uttarkashi: मस्जिद, मजार और मांस की दुकान बंद कराने के लिए कलेक्टर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे!

Uttarkashi News: उत्तरकाशी जिला हेडक्वार्टर कई अलग-अलग हिन्दू संगठनों के लोग जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शनकारियों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए. इन संगठनों की मांग है कि गैर-कानूनी तरीके से बने मस्जिद ,मजार के ध्वस्तीकरण और मांस, शराब की दुकानों को बंद किया जाए.

 

Uttarkashi: मस्जिद, मजार और मांस की दुकान बंद कराने के लिए कलेक्टर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे!

Uttarkashi News: उत्तराखंड में मुसलामनों के खिलाफ हिन्दू संगठनों का विरोध लगातार जारी है. इन संगठनों की मांग है कि मुसलामानों के धार्मिक स्थलों को ध्वस्त कर दिया जाए.  आज जुमे की नमाज के वक्त उत्तरकाशी जिला हेडक्वार्टर में कई हिंदू संगठनों ने गैर-कानूनी तरीके से बने मस्जिद ,मजार के ध्वस्तीकरण और मांस, शराब की दुकानों को बंद करवाने के विरोध में एक रैली निकाली और जमकर जिला कलेक्ट्रेट कैंपस में प्रदर्शन किया.

हिन्दू संगठनों की क्या है मांग?
दरअसल, हिंदू संगठनों का कहना है कि जिला कलेक्ट्रेट से एक आरटीआई (RTI) मांग की गई थी, जिसमें यह लिखा गया है कि जिला हेडक्वार्टर समेत अन्य स्थानों पर मस्जिद ,मजार और अन्य अतिक्रमण अवैध है. साथ ही हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि उत्तरकाशी धर्मनगरी है. यहां पर गंगोत्री ,यमुनोत्री समेत मुख्य धाम है लेकिन यहां धडल्ले से मांस, मदिरा की बिक्री होती है जिस पर पूर्ण रूप से बैन लगना चाहिए.

इन्ही मांगों को लेकर अलग-अलग हिंदू संगठन के लोगों ने आज जिला कलेक्ट्रेट कैंपस में जमकर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी मांगों पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो आगे उग्र आंदोलन होगा. प्रदर्शनकरियों ने प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और मस्जिद के सामने भी नारेबाजी की. इस दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती रही.

यह भी पढ़ें:- वक्फ बिल पर गठित JPC की बैठक में तीखी बहस; सरकारी अफसर नहीं दे पाए जवाब

ओवैसी का कांग्रेस पर हमला 
AIMIM चीफ व लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी और हिमाचल प्रदेश सरकार के पब्लिक वर्क्स मिनिस्टर व विधानसभा सदस्य विक्रमादित्य सिंह पर संजौली मस्जिद को लेकर जमकर हमला बोला था. उन्होंने  कहा था, "हिमाचल सरकार बीजेपी की है या कांग्रेस की? हिमाचल की मोहब्बत की दुकान में सिर्फ नफरत है! इस वीडियो में हिमाचल के मंत्री बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं."

Trending news