Photos स्पेस से इस तरह दिखता है मक्का-मदीना, अंतरिक्ष यात्री ने दिखाई हैरतअंगेज तस्वीर
Advertisement

Photos स्पेस से इस तरह दिखता है मक्का-मदीना, अंतरिक्ष यात्री ने दिखाई हैरतअंगेज तस्वीर

Mecca Photo: संयुक्त अरब अमीरात के एक अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस से काबा की तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने हज पर जाने वाले तमाल लोगों को बधाई दी है.

Photos स्पेस से इस तरह दिखता है मक्का-मदीना, अंतरिक्ष यात्री ने दिखाई हैरतअंगेज तस्वीर

Mecca Photo: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के यात्री सुल्तान अल-नेयादी ने अंतरिक्ष से मक्का शहर की तस्वीर दिखाई है. वह 6 महीने तक अंतरराष्ट्रीय अतरिक्ष स्टेशन मिशन पर हैं. उन्होंने यह तस्वीर हज के मौके पर अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की है. वह पहले अरब नागरिक हैं जिन्होंने स्पेसवॉक की यात्री की है. इससे पहले उन्होंने स्पेस में जाने के लिए नासा की न्यू्ट्रल ब्यूयेंसी लेबोरेटरी में पानी के अंदर 55 घंटे से भी ज्यादा का वक्त बिताने की ट्रेनिंग ली.

स्पेस से शेयर की काबा की तस्वीर

सुल्तान अल-नेयादी ने मुसलमानों के सबसे पाक जगह काबा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि "आज अराफात दिवस है, हज के दौरान एक अहम दिन, जो हमें याद दिलाता है कि आस्था सिर्फ विश्वास के बारे में नहीं है, बल्कि कार्रवाई और प्रतिबिंब भी है. यह हम सभी को करुणा, विनम्रता और एकता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करे. यह मक्का के पवित्र स्थल का एक दृश्य है, जिसे मैंने कैप्चर किया है." इसके साथ उन्होंने हज के लिए मक्का आने वाले लोगों को बधाई दी है. 

वायरल हो रहा ट्वीट

सुल्तान अल-नेयादी ने जो ट्वीट शेयर किया है उसे काफी लोग पसंद कर रहे हैं. पोस्ट को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. इसके साथ ही 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. इस पर कई लोग कमेंट भी कर रहे हैं. बताया जाता है कि सुल्तान अल-नेयादी को अंतरिक्ष में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर से 2 मार्च को भेजा गया था. 

इनके लिए हज जरूरी

ख्याल रहे कि सऊदी अरब का मक्का शहर मुसलमानों का सबसे पवित्र स्थान है. यहां पर हर साल दुनियाभर से लाखों मुसलमान हज करने के लिए आते हैं. हर मुसलमान पर पूरी जिंदगी में कम से कम एक बार हज करना फर्ज है. लेकिन हालांकि यह गरीब मुसलमानों पर लागू नहीं होता है. वह मुसलमान जिनकी आर्थिक हालत मजबूत है वही हज करने के लिए बाध्य हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news