ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को मिला ये बड़ा सम्मान; नूपुर शर्मा के समर्थक हुए लाल !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080432

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को मिला ये बड़ा सम्मान; नूपुर शर्मा के समर्थक हुए लाल !

Kottai Ameer Communal Harmony Award: तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को कोट्टई अमीर सांप्रदायिक सद्भाव पुरस्कार 2024 से नवाजा.

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को मिला ये बड़ा सम्मान; नूपुर शर्मा के समर्थक हुए लाल !

Mohammed Zubair Award For Communal Harmony: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को कोट्टई अमीर सांप्रदायिक सद्भाव पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया है. जुबैर तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले के डेंकानिकोट्टई के मूल निवासी हैं. ऑल्ट न्यूज़ पोर्टल एक तथ्य-जांच पोर्टल है और सोशल मीडिया पोस्ट की सत्यता का विश्‍लेषण करता है. मोहम्मद जुबैर को दिए गए प्रशस्तिपत्र में लिखा है, "उनका काम समाज में फर्जी खबरों की वजह से होने वाली हिंसा को रोकने में मदद करता है.

उद्धरण में कहा गया है कि ऑल्ट न्यूज़ का उदाहरण, फेक खबरों के पीछे की सच्चाई को सामने लाता है, जिसमें कहा गया था कि तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमला किया जा रहा है. जुबैर ने वीडियो फुटेज की तस्दीक करने के बाद कहा कि तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों पर हमले का वीडियो फर्जी है. जाहिर तौर पर उनकी तथ्य जांच से तमिलनाडु में बड़ी हिंसा होने से रुक गई. अवार्ड मिलने के बाद मोहम्मद जुबैर ने ट्वीट करते हुए लिखा, मुझे नहीं पता था कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों से संबंधित खतरनाक फर्जी खबरों को उजागर करने वाली मेरी टीम द्वारा इस थ्रेड और कई तथ्यों की जांच को सरकार द्वारा मान्यता दी जाएगी. आप सभी को धन्यवाद. मैं तमिलनाडु सरकार से 'कोट्टई अमीर सांप्रदायिक सद्भाव पुरस्कार' पाकर अभिभूत हूं. मेरी टीम के सभी सदस्यों को बधाई. विश्वास और समर्थन के लिए सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद.

 

बता दें कि, जुबैर को अवार्ड दिए जाने की बीजेपी हामी निंदा कर रहे हैं. फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को  सांप्रदायिक सद्भाव पुरस्कार मिलने के बाद अचानक X पर नूपुर शर्मा ट्रेंड करने लगीं हैं. एक टीवी शो के दौरान उन्‍होंने कहा था कि लोग लगातार हिंदू आस्‍था का मजाक उड़ा रहे हैं. वो भी दूसरे मजहबों का मजाक उड़ा सकती हैं. इसके लिए वो इस्‍लामी रिवायतों का जिक्र कर सकती हैं. उनके इस वीडियो को मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर फॉलोअर्स के साथ साझा किया.जिसके बाद हंगाम पड़ गया. जुबैर के वीडियो क्लिप को शेयर करते ही नूपुर को धमकियां मिलने लगीं.

Trending news