क़ुरान जलाने का मामला: प्रतापगढ़ में मुस्लिम समाज का विरोध-प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी
Advertisement

क़ुरान जलाने का मामला: प्रतापगढ़ में मुस्लिम समाज का विरोध-प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी

Muslim Protest In Pratapgarh: स्वीडन में कुरान पाक को जलाए जाने की घटना का विरोध जारी है. इस मामले को लेकर प्रतापगढ़ में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मिनी सचिवालय पहुंचे और स्वीडन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. 

 

क़ुरान जलाने का मामला: प्रतापगढ़ में मुस्लिम समाज का विरोध-प्रदर्शन; स्वीडन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी

Pratapgarh Quran Protest: देश के कई हिस्सों में स्वीडन में कुरान पाक को जलाए जाने की घटना का विरोध लगातार जारी है. इस सिलसिले में मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश नजर आ रहा है. इसी कड़ी में राजस्थान के प्रतापगढ़ में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा स्वीडन सरकार का विरोध किया गया.  प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जमा हुए. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे मुस्लिम धर्मावलंबियों ने स्वीडन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बीते दिनों स्वीडन में कुरान शरीफ की तौहीन करने के मामले को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

उपखंड अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन
मुजाहेरीन ने मेमोरेंडम में मामले में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. इस दौरान मिनी सचिवालय में भारी पुलिस बल तैनात रहा. इस मौके पर अंजुमन फुरकानिया सदर खान शेद खान ने बताया कि 28 जून को स्वीडन की स्टॉकहोम मस्जिद के सामने एक व्यक्ति द्वारा मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान की तौहीन करके उसको जलाए जाने का मामला सामने आया है. इससे मुस्लिम समुदाय की भावना आहत हुई हैं  और मुस्लिम समाज की ओर से कड़ी निंदा की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर चारों तरफ आक्रोश देखा जा रहा है.

 

जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन
उपखंड अधिकारी राजेश नायक को राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि कुरान को जलाए जाने के वाक्य की हर तरफ आलोचना की जा रही है. इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाए, क्योंकि इससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई है. मुस्लिम समुदाय की ओर से जगह-जगह इस घटना को लेकर विरोध किया जा रहा है. मेमोरेंडम में कहा गया है कि, भारत सरकार मुस्लिम समुदाय की भावनाओं से स्वीडन सरकार को अवगत कराएं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाए. 

रिपोर्ट: हितेष उपाध्याय

Watch Live TV

Trending news