"हर एक मस्जिद बन जायेगी बाबरी मस्जिद"; वक्फ संशोधन बिल पर बोले अख्तरुल ईमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2406012

"हर एक मस्जिद बन जायेगी बाबरी मस्जिद"; वक्फ संशोधन बिल पर बोले अख्तरुल ईमान

Kishanganj news: वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ मुस्लिम धर्म गुरुओं ने  AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान की नेतृत्व में किशनगंज में बैठक की. बैठक में वक्फ संशोधन विधेयक 2024 का पुरजोर विरोध हुआ. मुस्लिम धर्मगुरुओ ने कहा कि यह बिल मुसलमानों की जमीन पर कब्जा करने की एक कोशिश है.

 

"हर एक मस्जिद बन जायेगी बाबरी मस्जिद"; वक्फ संशोधन बिल पर बोले अख्तरुल ईमान

Waqf Amendment Bill: देश भर में वक्फ संशोधन विधेयक 2024 का विरोध हो रहा है. इसी क्रम में बिहार के किशनगंज जिले में भी इस बिल के खिलाफ आक्रोश गोष्टी बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक जिले के अंजुमन इस्लामिया मदरसे में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान की अगुआई में हुई, जिसमें  जिले के अल्पसंख्यक समुदाय के बुद्धीजीवियों के अलावा कई इस्लामिक स्कॉलर ने हिसा लिया और इस बिल पर विस्तार से चर्चा की. 

बैठक में वक्फ संशोधन विधेयक 2024 का पुरजोर विरोध हुआ. इस दौरान इस्लामिक स्कॉलर ने कहा कि हमारे पूर्वजों के द्वारा दान में दी गई जमीनों पर केंद्र सरकार हस्तक्षेप करना चाह रहे हैं, जिसे हरगिज़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. सभी ने एक सुर में कहा कि हमारी प्रोपर्टी हमारे हवाले करें और वो अपनी चीज को अपने हिफाजत करें. हम मंदिर और गुरुद्वारा का सदस्य नहीं बनना चाहते हैं. इसलिए हमारा मामला में हमारे हाल में छोड़ दें.

रामगिरि महाराज को लेकर क्या बोले ईमान?
उधर, विधानसभा सदस्य अख्तरुल ईमान ने कहा कि अभी हाल ही में रामगिरि महाराज ने खुदा के भेजे गए नबी के शान में गुस्ताखी की है, जिसे मुस्लिम समाज कतई बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है. ये देश के कानून के खिलाफ है. मुस्लिम समाज के करोड़ों दिल को तोड़ने का काम किया है. इस सरकार इसके खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करे.

वक्फ संशोधन विधेयक मुसलमानों की जमीन कब्जा करने की कोशिश
वहीं, वक्फ संशोधन विधेयक पर नाराजगी जाहिर करते हुए AIMIM नेता ने कहा कि वक्फ की जमीन पर मोदी सरकार कब्जा करने की एक कोशिश है. उन्होंने बताया कि इस वक्त नीतीश कुमार और चिराग पासवान की इम्तिहान की घड़ी है वो मुस्लिम के पक्ष में खड़ा होते हैं या विपक्ष में, उन्होंने कहा कि आज की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि हम चुप बैठने वाले नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:- आला हज़रत के दरगाह से मुसलामनों और सरकार से की गयी ये 15 अपीलें; सियासी दलों को चेतावनी!

 

हर एक मस्जिद बाबरी मस्जिद हृबन जाएगी; अख्तरुल ईमान ने
उन्होंने आगे कहा कि हमारी मस्जिदें तोड़ी गयीं हैं, जवानों के सीने पर गोलियां चलाई गई हैं. हमारे कारोबार लुटे गए हैं. तीन तलाक बिल के जरिये हमारे शरीयत पर हमला हुआ है.  अगर इस वक्त वक्फ संशोधन बिल पास हो गया तो देश का हर एक मस्जिद बाबरी मस्जिद बन जायेगी. हमारी कब्रिस्तान नहीं रहेगी.

बैठक में ये हुए शामिल 
बैठक में समाजसेवी उस्मान गनी, मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना मुहम्मद जावेद इकबाल कासमी, शिया धर्म गुरु सरवर इमाम कुम्मी, इस्लामिक स्कॉलर मुफ़्ती मुहम्मद सब्बीर, मुस्लिम धर्म गुरु मुज़्ज़मील हक और AIMIM नेता  अख्तरुल ईमान ने हिस्सा लिया.

Trending news