Owaisi on Nuh Violence: 'गरीब मुसलमानों को बनाया जा रहा है निशाना', नूंह हिंसा पर भड़के ओवैसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812736

Owaisi on Nuh Violence: 'गरीब मुसलमानों को बनाया जा रहा है निशाना', नूंह हिंसा पर भड़के ओवैसी

Owaisi on Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा के बाद सरकार ने कई अवैध मकानों को जमींदोज कर दिया है. इसी को लेकर  AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हरियाणा सरकार  पर निशाना साधा है. 

Owaisi on Nuh Violence: 'गरीब मुसलमानों को बनाया जा रहा है निशाना', नूंह हिंसा पर भड़के ओवैसी

Owaisi on Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में संप्रदायिक हिंसा के बाद सरकार का बुलडोजर एक्शन जारी है. नूंह में कई अवैध मकानों को जमींदोज कर दिया गया है. इसी को लेकर ऑल इंडिया मजिलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हरियाणा सरकार आरोप लगाया कि "गरीब मुसलमानों पर एकतरफा कार्रवाई की जा रही है. अपारधी खुलेआम घूम रहे हैं. औवेसी ने कहा, "सिर्फ आरोपों के आधार पर सैकड़ों गरीब परिवारों को बेघर कर दिया गया है."

जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को जिला प्रशासन ने नलहर रोड क्षेत्र में 45 से अधिक दुकानों को ध्वस्त कर दिया था. जिसके बारे में अधिकारियों का कहना था कि ये अवैध रूप से बनाई गई थीं. सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अश्विनी कुमार ने कहा, "कार्रवाई मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर की गई. उन्होंने दावा किया कि कुछ दुकानें सांप्रदायिक हिंसा में शामिल लोगों की थीं." 

AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोई भी बुलडोजर कार्रवाई करने से पहले सरकार को उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन करना होगा. भवन मालिक को अपनी बात रखने का मौका दिए बिना कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती. सिर्फ आरोपों के आधार पर सैकड़ों गरीब परिवारों को बेघर कर दिया गया. भले ही संघी अपनी बर्बरता पर गर्व करते हों. लेकिन यह न तो कानूनी रूप से सही है और न ही मानवता की मांग के अनुरूप उचित है. हरियाणा में केवल गरीब मुसलमानों को निशाना बनाया गया है और एकतरफा कार्रवाई की जा रही है. असली अपराधी बंदूकें लेकर खुलेआम घूम रहे हैं. खट्टर सरकार उनके सामने झुक गई है. क्या मिट्टी के घर और झुग्गियां तोड़कर खुद को मजबूत समझना बड़ी बात है?"

हालांकि नूंह के निवर्तमान उपायुक्त प्रशांत पंवार ने इस बात से इनकार किया कि विध्वंस हालिया हिंसा से जुड़ा है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बाद में संकेत दिया कि विध्वंस हालिया सांप्रदायिक झड़पों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का हिस्सा था.

Zee Salaam

Trending news