ओवैसी ने क्यों कहा, "देश के मुसलमानों से हर मस्जिद छीन लेना चाहती है BJP हुकूमत?"
Advertisement

ओवैसी ने क्यों कहा, "देश के मुसलमानों से हर मस्जिद छीन लेना चाहती है BJP हुकूमत?"

Owaisi in Lok Sabha: पार्लियामेंट में ओवैसी ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुजारी सम्राट की तरह काम कर रहे हैं. 

ओवैसी ने क्यों कहा, "देश के मुसलमानों से हर मस्जिद छीन लेना चाहती है BJP हुकूमत?"

Owaisi in Lok Sabha: पार्लियामेंट की नीचली सदन में AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुजारी सम्राट की तरह काम कर रहे हैं. मोदी सरकार मुस्लिमों को दबाने की कोशिश हो रही है. सरकार हर मस्जिद हमसे छीनना चाहती है, किसी में हिम्मत नहीं है कि 6 दिंसबर 1992 की बात करे."

बीजेपी हमसे मस्जिद छीनने की कर रही है कोशिश- ओवैसी
उन्होंने बाबरी मस्जिद का जिक्र करते हुए कहा, "22 जनवरी की बुनियाद 6 दिसंबर को 1992 को रखी गई थी, इसकी बुनियाद 1986 में ताले खोलकर रखी गई थी. 22 जनवरी की बुनियाद मौजूदा सीएम जीबी पंत ने रखी थी. मुझे आज भी संविधान और कानून पर भरोसा है. 600 साल की मेहरौली की मस्जिद को बगैर नोटिस दिए गिरा दिया गया. केंद्र की मोदी सरकार हर मस्जिद को छीनना चाहती है. केंद्र सरकार बताए कि आप 17 करोड़ मुसलमानों को क्या पैगाम दे रहे हैं. अगर आप हर मस्जिद को छीन लेंगे तो मेरा वजूद क्या मायने रखेगा."

प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट का किया जिक्र
उन्होंने कहा, "सरकार 1991 के प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट पर क्यों नहीं बोलती. आप 500 साल की बात करते हैं, मैं कहता हूं कि इस मुल्क को 1947 में आजादी मिली. संविधान में बराबरी का हक मिला. पहले राजा-रजवाड़े थे. जम्हूरियत नहीं थी."

विदेश नीति पर केंद्र सरकार को घेरा
लोकसभा सांसद ओवैसी ने विदेश नीति पर मोदी सरकार को घेरा और कहा, "केंद्र सरकार सोशल मीडिया के जरिए विदेश नीति चला रहे हैं. मालदीव हमें आंख दिखा रहा है, वह चीन की गोद में जाकर बैठ गया है. लद्दाख में चीन की आर्मी आकर चरवाहों को रोक रही है, तो सवाल ये है कि सरकार का बफर जोन कहां गायब हो गया है. उन्होंने कहा कि हम CAA के खिलाफ इसलिए हैं क्योंकि आप (सरकार ) सीमांचल के मुसलमान को बांग्लादेशी कहते हैं. कोई घुसपैठिया या रोहिंग्या कहता है."
 

Trending news