Nuh Shobha Yatra: शोभा यात्रा से पहले इमाम ज़ाहिद हुसैन ने अवाम से की अपील; कहा- बिना काम के बाहर न जाएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1844025

Nuh Shobha Yatra: शोभा यात्रा से पहले इमाम ज़ाहिद हुसैन ने अवाम से की अपील; कहा- बिना काम के बाहर न जाएं

Nuh Brij Mandal Yatra: प्रशासन की तरफ से ब्रज मंडल यात्रा निकालने की इजाजत नहीं देने के बावजूद  VHP ने 28 अगस्त को यात्रा निकालने का ऐलान किया है. जिसके बाद सरकार के सामने कानून व्यवस्था को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है. 

Nuh Shobha Yatra: शोभा यात्रा से पहले इमाम ज़ाहिद हुसैन ने अवाम से की अपील; कहा- बिना काम के बाहर न जाएं

Nuh Sadar Imam Appeals To Muslims: हरियाणा के नूंह में 28 अगस्त को एक बार फिर हिन्दू संगठन ने ब्रज मंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया है. यात्रा की इजाजत नहीं मिलने के बावजूद संगठन 'जलाभिषेक' यात्रा निकालने की जिद पर अड़ा हुआ है. ऐसे में हरियाणा सरकार की फिक्र बढ़ गई है. वहीं, दूसरी तरफ नूंह सदर के इमाम मौलाना मुफ्ती जाहिद हुसैन ने लोगों से अपील की है कि, बिना काम के घरों से न  निकलें. मौलाना मुफ्ती ने कहा, 'जब कानून और इंतेजामिया ने शोभा यात्रा निकलने की इजाजत नहीं दी है तो फिर विश्व हिंदू परिषद क्यों यात्रा निकालने की जिद पर अड़ा हुआ है?

क्या VHP कानून से ऊपर है? इमाम ज़ाहिद
मौलाना जाहिद हुसैन ने कहा कि क्या विश्व हिंदू परिषद अपने आप को कानून और इंतेजामिया से ऊपर समझती है. उन्होंने कहा कि हमने प्रशासन की हिदायात पर पूरी तरह से अमल किया. 3 हफ्ते जुमे की नमाज घरों में अदा की और लोगों से जुमे की नमाज, मस्जिद न जाकर घरों में पढ़ने को कहा. मौलाना ने कहा कि हमें किसी भी धर्म की अकीदत से कोई ऐतराज नहीं है. हमने लोगों से अपील की है कि यात्रा के दौरान अपने अपने घरों में रहें, बिना जरूरत घरों से बाहर न निकलें.' 

नूंह में सख़्त सिक्टयोरिटी 
बता दें कि, मकामी इंतेजामिया की तरफ से इजाजत नहीं दिए जाने के बावजूद सोमवार (28 अगस्त) को नूंह में 'जलाभिषेक' यात्रा फिर से शुरू करने के हिंदू ग्रुपों के ऐलान के मद्देनजर, पूरे नूंह में सिक्टयोरिटी बढ़ा दी गई है. 3 से 7 सितंबर तक नूंह में होने वाली जी20 शेरपा ग्रुप की मीटिंग के मद्देनजर नूंह इंतेजामिया ने पहले ही यात्रा के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है.अफसरों ने कहा कि भले ही यात्रा करने की इजाजत नहीं दी गई है, लेकिन ऐसे इनपुट हैं कि कुछ ऑर्गेनाइजेशन ने हरियाणा और पड़ोसी राज्यों के लोगों को 28 अगस्त को नूंह पहुंचने के लिए कहा है. 

स्कूल-कॉलेज बंद
उपायुक्त नूंह, धीरेंद्र खडगटा ने कहा, "यात्रा के मद्देनजर नूंह पुलिस की तरफ से सभी जरूरी इंतेजाम किए गए हैं. कानून और अमन बनाए रखने के लिए काफी तादाद में पुलिस तैनात की गई है. एहतियात के तौर पर, नूंह में 26 अगस्त से 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद है. 28 अगस्त को सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और धारा 144 के साथ जिले में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. 

Watch Live TV

Trending news