मुसलमान INDIA ब्लॉक से मांग रहे 50 सीटें; संसद में हिस्सेदारी पर जताया अफसोस
Advertisement

मुसलमान INDIA ब्लॉक से मांग रहे 50 सीटें; संसद में हिस्सेदारी पर जताया अफसोस

Tickets to Muslim Candidates: संसद में मुस्लिम सांसदों की संख्या बढ़ाने के लिए मुस्लिमों ने INDIA ब्लॉक को खत लिखा है. उनका कहना है कि संसद में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व बहुत कम है.

मुसलमान INDIA ब्लॉक से मांग रहे 50 सीटें; संसद में हिस्सेदारी पर जताया अफसोस

Tickets to Muslim Candidates: लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. लोकसभा चुनाव 19 तारीख से 1 के दरमियान 7 मरलहों में होंगे. आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में मुस्लिम 50 सीटों की मांग कर रहे हैं. भारतीय संसद में मुसलमानों की संख्या बढ़ाने के लिए ये मांग जोर पकड़ रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में महज 23 मुस्लिम उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचे थे. भारत में मुसलमानों की तादाद के हिसाब से संसद में मुसलमानों की संख्या कम है.

INDIA को लिखा खत
'द मुस्लिम यूनाइटेड फ्रंट' (MUF) और जेएसी गुंटूर ने INDIA गठबंधन के दलों से कहा है कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को कम से कम 50 लोकसभा सीटें दें. इस ताल्लुक से एमजेएसी और एमयूएफ के अध्यक्ष मोहम्मद कलीम ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को खत लिखा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मौजूद संसद में 27 मुस्लिम नेता हैं. उन्होंने मशवरा दिया कि इस बार चुनाव में मुस्लिम सांसद की तादाद कम से कम 50 की जाए.

यह भी पढ़ें: रमजान में यहां हिंदू मुसलमानों को परोसते हैं इफ्तारी, 40 सालों से जारी है सिलसिला

मुस्लिमों को टिकट नहीं
उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि INDIA गठबंधन में 27 पार्टियां हैं, किसी ने भी पर्याप्त संख्या में मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया है. मोहम्मद कलीम ने कहा है कि आंध्र प्रदेश को छोड़कर INDIA गठबंधन के लोकसभा क्षेत्र दक्षिण भारत में काफी मजबूत हैं. ख्याल रहे कि बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में अपनी पहली लिस्ट में 7 मुसलिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने केरल में महज एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news