Meerut News: एक मुस्लिम परिवार के 10 लोगों का एक साथ उठा जनाज़ा; सरकार ने नहीं दी कोई आर्थिक मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2433013

Meerut News: एक मुस्लिम परिवार के 10 लोगों का एक साथ उठा जनाज़ा; सरकार ने नहीं दी कोई आर्थिक मदद

Meerut News: मेरठ में अचानक से तेज धमाका हुआ और धूल के गुब्बार उड़े और देखते देखते-तीन मंजिला इमारत मलबे में तब्दील हो गई. इलाके में अंधेरा छा गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई है.

Meerut News: एक मुस्लिम परिवार के 10 लोगों का एक साथ उठा जनाज़ा; सरकार ने नहीं दी कोई आर्थिक मदद

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत होने के बाद घनी आबादी वाली जाकिर कॉलोनी में मातम पसरा हुआ है. प्रशासन के मुताबिक, मेरठ में जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला मकान गिरने से रविवार को एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई थी और पांच जख्मी हो हुए थे. सभी लोगों को आज सुपुर्द-ए-खाक किया गया है.

योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने क्या कहा?
मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने हादसे के पीड़ितों से आज मुलाकात की और घटनास्थल का जायजा भी लिया. पीड़ितों के परिजनों को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जान की कोई कीमत नहीं होती. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसी घटनाओं को लेकर बहुत संवदेनशील हैं और उनके ही निर्देश पर वह यहां आए हैं.

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को मदद दी जाएगी. इस दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीनियर पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा, महापौर हरिकांत अहलूवालिया व कैंट से विधायक अमित अग्रवाल समेत कई लोग मौजूद रहे. कांग्रेस इमरान मसूद ने मेरठ में मकान गिरने से हुए हादसे में मृतकों और घायलों के परिवार वालों से सोमवार को मिलकर दुःख व्यक्त किया और उनके प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. 

मकामी लोगों ने किया मंत्री का विरोध
इस दौरान स्थानीय लोगों द्वारा विरोध किया गया. विरोध करने वालों में शामिल स्थानीय समाज सेवक बाबू भाई ने सांसद का विरोध करते हुए कहा कि वह सांसद हैं, उनकी पार्टी ने हादसे के शिकार लोगों के बारे में क्या घोषणा की है?

इमरान मसूद ने क्या कहा?
सहारनपुर से लोकसभा सदस्य इमरान मसूद ने इस दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, “यह एक आपदा है जो इस परिवार पर आईं है. सरकार को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को पूरी घटना की जानकारी दी जाएगी और पार्टी स्तर पर हर संभव मदद की जाएगी. कांग्रेस सांसद मसूद पीड़ित परिवार से मिलने के बाद दुर्घटना स्थान पर गये तथा स्थानीय लोगों से हादसे की जानकारी ली.

10 लोगों की पढ़ी गई जनाजे की नमाज
हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शव रविवार को जब जाकिर कॉलोनी पहुंचे तो एक साथ इतने शवों को देखकर हर किसी की आंख से आंसू निकल रहे थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान में पहली बार एक साथ इतने शव लाए गए थे, जिन्हें देर शाम सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इससे पहले जनाजे में जन सैलाब उमड़ पड़ा. हादसे के कारण केवल जाकिर कॉलोनी ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाकों की दुकानें और बाजार बंद रहे. पीड़ित परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि हादसे के समय घर में 15 लोग मौजूद थे. 

देखते ही देखते तीन मंजिला इमारत मलबे में हुआ तब्दील
हादसे में जख्मी रिया की अम्मी शायमा अब भी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही हैं. साजिद के रिश्तेदार हाफिज शाहरुख ने कहा कि घटना के बाद उन्हें और बाकी रिश्तेदारों को यह समझ ही नहीं आ रहा था कि अपने घायल रिश्तेदारों को संभालें या मारे गए रिश्तेदारों को सुपुर्द-ए-खाक करने का इंतजाम करें. 

Trending news