तोड़ा जाएगा धारावी मस्जिद का हिस्सा! पुलिस नहीं, इन लोगों ने सुलझाया मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2452817

तोड़ा जाएगा धारावी मस्जिद का हिस्सा! पुलिस नहीं, इन लोगों ने सुलझाया मामला

Maharashtra News: महाराष्ट्र के धारावी में मौजूद मस्जिद महबूब-ए-सुब्हानी के गैर कानूनी हिस्से को तोड़ने की कार्रवाई शुरु हो चुकी है. मस्जिद कमेटी ने इसे तोड़ने का फैसला किया है.

तोड़ा जाएगा धारावी मस्जिद का हिस्सा! पुलिस नहीं, इन लोगों ने सुलझाया मामला

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुंबई में मौजूज धारावी इलाके की मस्जिद महबूब-ए-सुब्हानी पर विवाद खत्म होता नजर आ रहा है. इल्जाम है कि धारावी में मौजूद मस्जिद का एक हिस्सा कथित तौर पर गैर कानूनी है. इसे तोड़ा जाना था लेकिन मस्जिद कमिटी ने मामले को सुझाने के लिए 4-5 दिनों का वक्त मांगा था और गैर कानूनी हिस्से को खुद तोड़ने की बात कही थी. अब वह वक्त आ गया है जब मस्जिद का विवादित हिस्सा तोड़ा जाएगा. मस्जिद कमिटी कथित तौर पर गैर कानूनी हिस्से को तोड़ने की शुरुवात कर रही है.

मस्जिद को तोड़ने की कार्रवाई
मस्जिद को तोड़ने की कार्रवाई करते हुए कमेटी ने कथित गैर कानूनी हिस्से पर ग्रीन कर्टन लगाया है और जल्द ही तोड़क करवाई शुरू होगी. इस मामले में पुलिस ने कई लोगो को सरकारी काम में बाधा डालने, दंगा-फसाद करने और सरकारी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: BMC के निशाने पर है मुंबई की ये मस्जिद; ठाकरे ने शिंदे सरकार पर मढ़ा इल्जाम

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में 21 सितंबर की सुबह उस वक्त तनाव पैदा हो गया जब BMC की टीम मस्जिद तोड़ने पहुंची थी. इसके बाद यहां बड़े पैमाने पर विवाद होने लगा था. इलाके के लोग सड़कों पर उतर आए थे. उन्होंने मस्जिद को जाने वाला रास्ता भी रोक दिया था. इसके बाद मस्जिद कमेटी लोगों ने मामले को संभाला था. उन्होंने लोगों को शांत कराया और BMC की टीम उस वक्त वापस भेजा था. 

पुलिस तैनात
इलाके में हालात न बिगड़ें इसके लिए इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस की तैनाती की गई. पुलिस के मुताबिक "BMC की एक टीम शनिवार को सुबह 9 बजे महबूब-ए-सुब्हानी मस्जिद का कथित तौर पर गैरकानूनी हिस्सा तोड़ने के लिए धारावी के 90 फीट रोड पर पहुंची. इसके बाद वहां बड़ी तादाद में इलाके के लोग इकट्ठा हो गए और अधिकारियों को मस्जिद वाले इलाके में जाने से रोक दिया." अब करीब 9 दिन बाद गैर कानूनी निर्माण हटाने का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है.

Trending news