Lucknow News: मुस्लिम बस्तियों पर चला बुलडोजर; कागज़ दिखाती रही बच्ची,सरकार का नहीं पसीजा कलेजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2290100

Lucknow News: मुस्लिम बस्तियों पर चला बुलडोजर; कागज़ दिखाती रही बच्ची,सरकार का नहीं पसीजा कलेजा

Akbar Nagar News: अकबर नगर में दूसरे दिन भी बुलडोजर की कार्रवाई जारी रही. अभी तक सैकड़ों मकानों को ध्वस्त कर दिया है. अकबर नगर की चार मस्जिदों और कई मदरसों को भी गिराए जाने की अशंका है.

Lucknow News: मुस्लिम बस्तियों पर चला बुलडोजर; कागज़ दिखाती रही बच्ची,सरकार का नहीं पसीजा कलेजा

Akbar Nagar News: लखनऊ के अकबर नगर में दूसरे दिन भी बुलडोजर की कार्रवाई जारी रही. अभी तक सैकड़ों मकानों को ध्वस्त कर दिया है. अकबर नगर की चार मस्जिदों और कई मदरसों को भी गिराए जाने की अशंका है. अकबर नगर में लड़कियों के लिए मदरसा अहले सुन्नत नूर इस्लाम, एफजेड पब्लिक स्कूल, मुहम्मदिया मस्जिद, मदरसा फातिमा जहरा का निर्माण कराने वाले कारी रोशन एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, "बीजेपी के कई नेताओं की मदद की और कई नेता बने, लेकिन कोई मदद नहीं मिली."

पढ़ाई कर रहे हैं छात्र
उन्होंने कहा कि पिछले साल नूरुल इस्लाम मदरसा से 37 छात्र ग्रेजुएट हुए थे. जिनमें से 30 बच्चों ने कुरान हिफ्ज किया था और सात बच्चों ने सस्वर पाठन डिपार्टमेंट से स्नातक किया था और इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी हिस्सा लिया था. हर साल ऐसे दर्जनों छात्र हमारे मदरसे से पढ़कर निकलते थे, लेकिन अब इस मदरसे पर खतरे का साया मंडरा रहा है और आशंका है कि कुछ ही दिनों में यह ध्वस्त हो जाएगा.

मौलाना ने कहा कि गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए लगभग 10 करोड़ की लागत से मदरसा का निर्माण कराया गया है. लड़कियों के मदरसा फातिमा अल-ज़हरा में सैकड़ों गरीब लड़कियां पढ़ती थीं, लेकिन अब न तो मदरसा रहेगा और न ही मस्जिद. लड़कियों के लिए कोई मदरसा नहीं होगा. सब ध्वस्त हो जायेंगे. जो हमारे लिए बहुत बड़ा झटका होगा."

बच्चे हो जाएंगे अनाथ
उन्होंने आगे कहा कि 25 साल पहले इस मदरसे की नींव रखी गई थी, आज यह एक नामी मदरसा बन चुका है, लेकिन आज मुझे बुलाया गया है कि मदरसे को जल्दी खाली करो, इसे बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करना है. मैं रात को नहीं सोता और दिन में कुछ नहीं खा रहा हूं. मदरसे में पढ़ाई कर रहे हजारों बच्चे शिक्षा से अनाथ हो गए हैं.

राजनाथ सिंह ने मदद की दी थी आश्वासन
उन्होंने कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की है, जिस पर पूर्ण पीठ सुनवाई करेगी. लेकिन सुनवाई न होने तक लखनऊ विकास प्राधिकरण हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल नहीं कर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी से भी मुलाकात की. विनती की. लेकिन कहीं से कोई राहत की खबर नहीं मिली. कोई मदद नहीं मिली.

रक्षा मंत्री की पत्नी आती हैं मजार
उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पत्नी मजार-ए-शरीफ आती हैं, जहां मैं इमाम की अगुवाई करता हूं और उनके लिए दुआ करता हूं. इन सबके बावजूद लखनऊ नगर निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण 16 बुलडोजरों का इस्तेमाल कर सभी के घरों को एक के बाद एक ध्वस्त कर रहे हैं और आशंका है कि मस्जिदों, मदरसों और मंदिरों पर भी बुलडोजर चलेंगे.

Trending news