Karnataka News: BJP MLA ने कहा- "बुर्का या टोपी पहनकर हमारे कार्यालय न आए", अब मंत्री ने रोक दी फंड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2120155

Karnataka News: BJP MLA ने कहा- "बुर्का या टोपी पहनकर हमारे कार्यालय न आए", अब मंत्री ने रोक दी फंड

Karnataka News: बीजेपी के विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ कथित टिप्पणी की थी. जिसके बाद कर्नाटक के आवास, वक्फ और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने विधायक निर्वाचन क्षेत्र के लिए  फंड रोक दी है.

Karnataka News: BJP MLA ने कहा- "बुर्का या टोपी पहनकर हमारे कार्यालय न आए", अब मंत्री ने रोक दी फंड

Karnataka News: कर्नाटक से हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां एक बीजेपी के विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ कथित टिप्पणी की थी. जिसके बाद कर्नाटक के आवास, वक्फ और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने विधायक निर्वाचन क्षेत्र के लिए  फंड रोक दी है. इस बीच विधानसभा में चल रही बहस में बीजेपी विधायक यतनाल ने कहा कि विजयपुरा निर्वाचन क्षेत्र में 1.20 लाख अल्पसंख्यक लोग रहते हैं और फंड जारी नहीं किया गया है.

बीजेपी विधायक पर लगाया गंभीर इल्जाम
इस सवाल का जवाब देते हुए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने आज यानी 20 फरवरी को बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल से पूछा कि अल्पसंख्यक विरोधी टिप्पणी करने के बाद उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए धन क्यों जारी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या आपको (पाटिल) पैसा चाहिए? क्या आप अपने निर्वाचन क्षेत्र में मुसलमानों के लिए काम करेंगे? विधायक चुने जाने के बाद आपने कहा था कि बुर्का या टोपी पहनकर कोई भी व्यक्ति आपके कार्यालय में नहीं आना चाहिए. मुझे किस आधार पर आपके निर्वाचन क्षेत्र के लिए धन जारी करना चाहिए?” 

इस बात की जिम्मेदारी मैं लूंगा- अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री
खान ने कहा कि पाटिल के निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिमों की ज्यादा संख्या में हैं. “चूंकि पाटिल ने कहा है कि वह मुसलमानों के लिए काम नहीं करेंगे, तो मुझे धन कैसे जारी करना चाहिए? अगर वह कहते हैं कि वह काम नहीं करेंगे, तो मैं उनके निर्वाचन क्षेत्र में काम को अंजाम देने की जिम्मेदारी खुद ले लूंगा.”

इतना फंड किया गया है जारी
उन्होंने कहा कि मुस्लिम बस्तियों को विकसित करने के लिए 1000 करोड़ रुपये की कार्ययोजना तैयार की गई है. “अब तक सिर्फ 167 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. विजयेंद्र के निर्वाचन क्षेत्र के लिए 5 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं और विपक्ष के नेता आर. अशोक के निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी 5 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. 29 बीजेपी विधायकों और 8 जद (एस) विधायकों के लिए भी फंड जारी किया गया है.”

क्या है पूरा मामला
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बी.जेड. ज़मीर अहमद खान के मुताबिक, बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल  ने कथित तौर पर कहा था कि  बुर्का या टोपी पहनकर कोई भी व्यक्ति हमारे कार्यालय में न आए. इसी वजह से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने  ने विधायक निर्वाचन क्षेत्र के लिए  फंड रोक दी.

Trending news