निकाह के चार दिन बाद ही घर में आ गया तीसरा मेहमान; शौहर ने बीवी के पूर्व आशिक से कराई उसकी शादी
Advertisement

निकाह के चार दिन बाद ही घर में आ गया तीसरा मेहमान; शौहर ने बीवी के पूर्व आशिक से कराई उसकी शादी

UP News: यूपी के मुराबाद से एक शख्स की 4 दिन पहले खूब धूमधाम से शादी हुई थी. शौहर बीवी दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश थे, लेकिन इसी बीच एक घटना हुई, जिसके बाद खूशी गम के माहौल में बदल गया. 

निकाह के चार दिन बाद ही घर में आ गया तीसरा मेहमान; शौहर ने बीवी के पूर्व आशिक से कराई उसकी शादी

UP News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक 15 अक्टूबर को 4 दिन की नई नवेली दुल्हन ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया, लेकिन इसके बाद दूल्हे घर बवाल हो गया. शौहर ने बीवी को तलाक दे दिया और उसे मायके जाने का हुक्म सुना दिया. 

दरअसल, 10 अक्टूबर 2023 की शाम उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर से गाजे-बाजे के साथ सिविल लाइन थाने इलाके के अगवानपुर में बारात पहुंची और बड़ी धूमधाम से एक शख्स और लड़की का निकाह हुआ. इसके बाद 11 अक्टूबर को विदाई हुई. शौहर दुल्हन को लेकर अपने घर पहुंचा. इसके बाद घर में सबकुछ अच्छा चल रहा था. मियां-बीवी दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खूश थे. 

शादी के चार दिन बाद यानी 15 अक्टूबर को नई नवेली दुल्हन के पेट में अचानक दर्द होने लगा. इससे परेशान शौहर ने अपने वालिद को इस घटना से अवगत कराया, फिर वे दुल्हन को लेकर हॉस्पीटल पहुंचे. दुल्हन की जांच हुई तो पता चला कि वह प्रेग्नेंट है.  थोड़ी देर बाद दुल्हन ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया. 

डॉक्टरों ने यह खुशखबरी बच्ची के फादर और उसके परिवार को सुनाई, लेकिन यह खबर सुनते ही सबको सदमा लग गया. उन्होंने आनन-फानन में दुल्हन के वालिद को फोन किया और अपने घर बुलाया. अगले दिन 16 अक्टूबर को हॉस्पीटल से डीस्चार्ज होने के बाद परिवार वालों ने दुल्हन और नवजात बच्ची को लेकर घर पहुंचे. 

दूल्हे ने लड़की के पिता के सामने कहा, "वो अपनी बेटी को घर ले जाएं." यह सुनते ही दुल्हन के पिता बोले, "दामाद जी आप ऐसा क्यों बोल रहे हो." तब दूल्हे ने कहा, "आप लोगों ने हमसे झूठ छुपाया था. आपकी बेटी प्रेग्नेंट थी और आपने इस बात की हमें जानकारी तक नहीं दी. उसने एक बच्ची को जन्म दिया है. अब मैं न तो दुल्हन को अपने साथ रखूंगा और न इस बच्ची को. क्योंकि ये बच्ची मेरी नहीं है."

दामाद के मुंह से ये बात सुनकर दुल्हन के वादिल सन रह गए. उन्होंने अपनी बेटी से इस घटना के बारे में पूछा, तो लड़की अपने पिता को बताया कि ये बच्चा उसके उसके आशिक का है. शादी से पहले एक शख्स से वह प्रेम करती थी. दोनों के बीच शारीरिक रिश्ते बने और वह प्रेग्नेंट हो गई. समाज और माता-पिता के डर से उसने यह बात किसी से नहीं बताई. 

बेटी की बात सुनकर वालिद को यकीन नहीं हुआ, लेकिन एक लाचार बाप एक बेटी की घर कैसे टूटने देता. इसलिए दमाद के परिवार वाले के सामने गिड़गिड़ाने लगे. उन्होंने अपने दमाद से कहा कि वह दुल्हन को माफ कर दे, लेकिन दूल्हा दुल्हन की वादिल की एक बात नहीं मानी और सबके सामने शौहर ने अपने बीवी को वहीं पर तीन तलाक दे दिया और उसे अपने घर जाने को कह दिया. 

इसके बाद दुल्हन की मां अपनी बेटी को लेकर उसके आशिक के यहां पहुंची, लेकिन लवर ने भी दुल्हन को अपनाने से इनकार कर दिया, तो उन लोगों ने आशिक के घर के बाहर धरने पर बैठ गई. इस घटना की पुलिस को सुचना दी गई. इसके बाद वहां पुलिस वहां पहुंची तो दुल्हन की अम्मी ने सारी बात उन्हें बताई. देखते ही देखते भीड़ जुट गई और हंगामा होने लगा. दुल्हन भी इस बात पर अड़ गई कि अब उसके आशिक को उससे निकाह करना पड़ेगा, लेकिन आशिक भी नहीं मान रहा था. तभी वहां के मुकामियों ने इसके लिए पंचायत बैठाने का फैसला किया. 

इसके बाद उन्होंने दुल्हन और उसकी मां से कहा, "वो पुलिस कंप्लेंट न करें. पहले पंचायत को इसका फैसला लेने दें." दुल्हन और उसकी मां पंचायत की बात पर राजी हो गई और पंचायत बैठाई गई. दुल्हन का शौहर, आशिक और दूसरे लोग वहां मौजूद रहे. तब फैसला लिया गया कि दुल्हन के आशिक को उससे शादी करनी होगी. पंचायत के फैसले को दुल्हन के लवर ने मान लिया. वहीं, दुल्हन के शौहर ने भी कहा कि मुझे इस शादी से कोई ऐतराज नहीं है. क्योंकि मैं तो इसे तीन तलाक दे ही चुका हूं. इस तरह दूल्हे की रजामंदी के बाद दुल्हन की शादी उसके आशिक से करवा दी गई. 

Zee Salaam

Trending news