भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली शेहला ने मुस्लिमों पर लिखी किताब; जम्मू व कश्मीर के राज्यपाल ने की तारीफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2491363

भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली शेहला ने मुस्लिमों पर लिखी किताब; जम्मू व कश्मीर के राज्यपाल ने की तारीफ

Shehla Rashid Book: JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद ने भारत के कामयाब मुस्लिम लोगों पर एक किताब लिखी है. जम्मू व कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस किताब का विमोचन किया है. बॉलीवुड के स्क्रिप्ट राइटर सलीम ने इस की प्रस्तावना लिखी है.

भारत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली शेहला ने मुस्लिमों पर लिखी किताब; जम्मू व कश्मीर के राज्यपाल ने की तारीफ

Shehla Rashid Book: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद की किताब 'रोल मॉडल्स- इंस्पायरिंग स्टोरीज ऑफ इंडियन मुस्लिम अचीवर्स' का विमोचन किया. किताब के बारे में जिक्र करते हुए सिन्हा ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "एक किताब 'रोल मॉडल्स-इंस्पायरिंग स्टोरीज ऑफ इंडियन मुस्लिम अचीवर्स' का विमोचन किया. यह किताब जम्मू-कश्मीर की बेटी शेहला रशीद ने लिखी है." 

कौन हैं शेहला रशीद?
आपको बता दें श्रीनगर की रहने वाली रशीद को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में एक आंदोलन के दौरान शोहरत मिली. उन्होंने उमर खालिद और कन्हैया कुमार के साथ विरोध प्रदर्शन की कयादत की थी. मनोज सिन्हा ने कहा, "उन्होंने आज के युवाओं और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए समुदाय के कामयाब लोगों को एक साथ लाने का काम किया है." 

राष्ट्र निर्माण में मुस्लिमों का योगदान
राष्ट्र निर्माण में मुस्लिम बिरादरी के अहम योगदान की तारीफ करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि सिनेमा, रक्षा, खेल और साइंस जैसे दूसरे इलाकों में मुस्लिम समुदाय के लोग अच्छे काम करते हैं और एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में नई भावना लाते हैं. सिन्हा ने कहा कि यह किताब मुस्लिम समुदाय के लोगों के सपनों और इरादों को जाहिर करती है और युवा मन को सामाजिक परिवर्तन में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के प्रस्ताव को LG मनोज सिन्हा की मंजूरी, जानें उमर अब्दुल्लाह की आगे की रणनीति

राज्यपाल ने की तारीफ
राज्यपाल ने इस मौके पर मुस्लिम बिरादरी के नौजवानों और औरतों को सशक्त बनाने के लिए की गई कोशिशों के बारे में भी बताया. मनोज सिन्हा ने कहा कि शेहला की किताब बिना किसी भेदभाव के सभी को दिए जा रहे समान मौकों को दिखाती है. किताब नौजवानों को सपने देखने और अपने कारोबार में कमायाबी हासिल करने के लिए प्रेरित करती है. उपराज्यपाल ने किताब लिखने वाली शेहला रशीद की लोकतांत्रिक मूल्यों में यकीन रखने के लिए उनकी तारीफ की. राज्यपाल ने समाज में बदलाव लाने के लिए औरतों और नौजवानों को किताब में शामिल करने की उनकी कोशिशों की भी तारीफ की..

किताब में क्या है?
शेहला रशीद की किताब 'रोल मॉडल्स- इस्पायरिंग स्टोरीज ऑफ इंडियन मुस्लिम अचीवर्स' में उन मुस्लिम लोगों का जिक्र है जिन्होंने भारत में कामयाबी हासिल की है. इसमें म्यूजिक उस्ताद ए आ रहमान, पूर्व युगल विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, पूर्व आर्मी जनरल सैयद अता हसनैन, इसरो की निगार शाजी और यमन में भारते पूर्व राजदूत डॉक्टर औसाफ सईद जैसे कई लोगों के बारे में जानकारी है. मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने किताब की प्रस्तावना लिखी है.

Trending news