ट्रेन में हत्या का मामला: सांप्रदायिक तत्वों को तमाचा; इंसाफ़ मांगने मुसलमानों के साथ उतरा पूरा समाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1820616

ट्रेन में हत्या का मामला: सांप्रदायिक तत्वों को तमाचा; इंसाफ़ मांगने मुसलमानों के साथ उतरा पूरा समाज

Sikar News: राजस्थान के सीकर में जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हत्याकांड मामले में मुस्लिम समाज सहित सर्व समाज ने आक्रोश रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया. ये रैली ईदगाह चौक से जिला कलेक्ट्रेट तक निकाली गई.

 

ट्रेन में हत्या का मामला: सांप्रदायिक तत्वों को तमाचा; इंसाफ़ मांगने मुसलमानों के साथ उतरा पूरा समाज

Sikar: राजस्थान के सीकर में जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हत्याकांड मामले में मुस्लिम समाज सहित सर्व समाज ने आक्रोश रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया. ये रैली ईदगाह चौक से जिला कलेक्ट्रेट तक निकाली गई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग उठाई. जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई हत्याओं के मामले में शामिल अपराधी पर यूएपीए के तहत धाराएं जोड़े जाने, मृतकों के परिवार को मुआवजा देने, परिवार के एक शख्स को सरकारी नौकरी देने और देश में बढ़ रही सांप्रदायिक ताकतों पर अंकुश लगाने सहित कई मांगों को रखा गया.

सीकर में निकाली गई आक्रोश रैली
आक्रोश रैली ईदगाह चौक से शुरू होकर बजाज रोड, पुरानी कोतवाली, तबेला गेट, जाट बाजार, तापड़िया बगीची, स्टेशन रोड व कल्याण सर्किल होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंची. जिला कलेक्ट्रेट पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एवं पूर्व पार्षद कय्यूम कुरैशी ने कहा कि, पिछले दिनों जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में चेतन सिंह नाम के आरपीएफ जवान ने ऑटोमैटिक राइफल से सीनियर ऑफिसर और तीन यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी गई थी.

सांप्रदायिक ताकतों पर लगे रोक
कय्यूम कुरैशी ने कहा कि, जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हत्याकांड मामले की पूरी जांच करके चारों मृतकों के परिवार को एक-एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. वही मृतकों के घर के एक-एक शख्स को सरकारी नौकरी दी जाए. जिस तरह से देश में बुलडोजर प्रथा चल रही है उस पर रोक लगाई जाए. देश में बढ़ती सांप्रदायिक ताकते चाहे वह किसी धर्म या मजहब की हो उस पर रोक लगाई जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए रैली में बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोग मौजूद रहे. बता दें कि 31 जुलाई को चेतन सिंह नाम के आरपीएफ जवान ने अपने सीनियर ऑफिसर और तीन यात्रियों पर फायरिंग करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया था, हालांकि पुलिस की मुस्तैदी के चलते चेतन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Watch Live TV

Trending news