RJD सांसद से जुड़े एजुकेशनल ट्रस्ट और मेडिकल कॉलेज पर आयकर विभाग की छापेमारी
Advertisement

RJD सांसद से जुड़े एजुकेशनल ट्रस्ट और मेडिकल कॉलेज पर आयकर विभाग की छापेमारी

Bihar News: बिहार में सुबह से ही मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग ने रेड डाली है. मुजफ्फरपुर में भी जेल चौक स्थित मिल्लिया कान्वेंट इंग्लिश स्कूल में छापेमारी हुई.

RJD सांसद से जुड़े एजुकेशनल ट्रस्ट और मेडिकल कॉलेज पर आयकर विभाग की छापेमारी

Bihar News: आयकर विभाग बिहार और रांची समेत कम से 20 जगहों पर मौजूद मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के ठिकानों पर छापामारी कर रही है. यह जानकारी आयकर विभाग के सूत्रों ने दी है. सूत्रों के मुताबिक मुजफ्फरपुर, पटना, भागलपुर, पूर्णिया और रांची समेत कई जगहों पर छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीम खास तौर से मिल्लिया एजुकेशन ट्रस्ट के फाउंडर डॉक्टर असद इमाम के आवास पर छापेमारी कर रही है. डॉक्टर असद इमाम के कई रिश्तेदारों के अलावा मिल्लिया B.Ed कॉलेज, एमआईटी, मिल्लिया कॉन्वेंट समेत कई एजुकेशन मकामों पर आयकर विभाग की टीम सुबह से ही पहुंची है और जांच कर रही है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर के चंदवारा बांध रोड पर मिल्लिया ट्रस्ट की तरफ से बन रहे स्कूल की बिल्डिंग की जांच की गई है.

आपको बता दें कि इस ट्रस्ट की स्थापना 1983 में हुई थी और इसे सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 21,1860 के तहत पंजीकृत किया गया है. यह डॉ. मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट की कयादत असद इमाम कर रहे हैं. ये मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय की तरफ से प्रायोजित है. ट्रस्ट का दावा है कि शिक्षा के जरिए वहृ समाज में क्रांति लाएंगे. 

फिलहाल आयकर विभाग की टीम सब जगहों पर बारीकी से जांच कर रही है. इनके साइट की भी जांच कर रही है. अब यह देखना होगा कि जांच के बाद आयकर विभाग की रिपोर्ट में क्या कुछ बाते सामने आती है. 

आयकर विभाग की टीम मुजफ्फरपुर जिले के मिठनपुरा थाना इलाके में मौजूद जेल चौक पर संचालित मिलिया कॉन्वेंट स्कूल में पहुंची. इनकम टैक्स की टीम भारी सुरक्षा बल के साथ छापेमारी में जुटी हुई है. इनकम टैक्स की तरफ से मीडिया से किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की गई. विश्वस्त सूत्रों की मानें तो ट्रस्ट के आय और डोनेशन के सोर्सेज की जांच की जा रही है. इंकम टैक्स की टीम स्कूल कॉलेज के सभी कार्यालय को कब्जे में लेकर वित्तीय फ़ाइल को खंगाल रही है.

इसी सिलसिले में अलकरीम यूनिवर्सिटी में इनकमटैक्स की टीम पहुंची और यहां भी जांच शुरू की है. कटिहार मेडिकल कॉलेज राजद राज्यसभा सदस्य असफाक करीम का है. जब इनकम टैक्स की टीम जांच के लिए यहां पहुंची तो कटिहार पुलिस ने जांच के दौरान सहयोग किया.

Trending news