भरी संसद में खाई BJP सांसद की गाली, अब BSP ने इस मुस्लिम MP को पार्टी से निकाला
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2002616

भरी संसद में खाई BJP सांसद की गाली, अब BSP ने इस मुस्लिम MP को पार्टी से निकाला

Danish Ali: सांसद दानिश अली हमेशा अपने टिप्पणियों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. पिछले कुछ महिनों से सांसद अली चर्चा में रहे हैं. नई संसद के उद्धघाटन बुलाए गए विशेष सेशन में भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनके खिलाफ अपमानजनक और सांप्रदायिक अपशब्द कहे थे. 

भरी संसद में खाई BJP सांसद की गाली, अब BSP ने इस मुस्लिम MP को पार्टी से निकाला

Danish Ali: BSP ने अपने लोकसभा सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. दानिश अली यूपी के अमरोहा से सासंद हैं. BSP के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि लोकसभा सांसद दानिश अली को इससे पहले कई बार पार्टी की तरफ से चेतावनी जारी की गई थी.

जारी बयान में कहा गया है, “मौखिक रूप से कई बार कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाजी और काम न करें, लेकिन इसके बाद भी आप ( दानिश अली) लगातार पार्टी के विरुद्ध जाकर काम करते रहे हैं.”

इस नेता के कहने पर दानिश अली को अमरोहा से बनाया गया था कैडिडेंट

BSP के तरफ से जारी बयान में दानिश अली के अतीत के बारे में जिक्र किया गया है कि 2018 में वो ( दानिश अली ) देवगौड़ा की जनता पार्टी से सदस्य थे और उस साल लोकसभा इलेक्शन में बहुचन समाज पार्टी और जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके इलेक्शन लड़ा गया. इसके बाद देवगौड़ा के गुजारिश पर अली को अमरोहा से बसपा का कैडिडेंट बनाया गया. 

दानिश अली ने क्या कहा?

इसके बाद दानिश अली ने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने कहा कि मैं जिस दिन से पहले दिन से मैं जनता के हित और पार्टी की आईडियोलॉजी को ध्यान में रखते हुए संसद के अंदर लोकसभा के अंदर मैं इस मुल्क के शोषित वंचित पीड़ित समाज की किस की गरीब की मजलूम की पिछले साल की शेड्यूल कास्ट की दलित की अकलियत की बेजुबानों की जुबान बनने का काम किया, अगर यह सब पार्टी विरोधी है उसके खिलाफ सबसे पहले आवाज बुलंद करने का काम किया है और आगे भी करता पिछले 70 साल में इस देश के में जो सार्वजनिक संपत्तियों देश की जनता की काली कमाई कमाई से बनाई गई .सरकार के खास उद्योगपति मित्रों को जो डोला उठ की जा रही है. उसे लूट का विरोध मैंने किया है और आगे भी करता रहूं सरकार की इन सारी दमनकारी नीतियों का इन सारी जनता विरोधी नौजवान विरोधी नीतियों का विरोध किया और क्या यह विरोध करना पार्टी विरोधी गतिविधि है?

सांसद रमेश बिधुड़ी ने की थी अपमानजनक टिप्पणी

सांसद दानिश अली हमेशा अपने टिप्पणियों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. पिछले कुछ महिनों से सांसद अली चर्चा में रहे हैं. नई संसद के उद्धघाटन बुलाए गए विशेष सेशन में भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनके खिलाफ अपमानजनक  और सांप्रदायिक अपशब्द कहे थे. इसके बाद इस मुद्दे पर मुल्क में काफी विवाद हुआ था. हालांकि दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर बीजेपी सांसद बिधुड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. बीजेपी सांसद के जरिए दिए गए अपमानजन बयान के बाद दानिश अली से कांग्रेस के पूर्व चीफ और सांसद राहुल गांधी ने उनके आवास पर मुलाकात की थी. इसके बाद से ही दानिश अली को लेकर अटकलें लागई जा रही थी कि अली कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news