राम मंदिर उद्घाटन से पहले ओवैसी ने बोला हमला; कहा-"जहां हमने 500 साल तक सजदा किया"......
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2039274

राम मंदिर उद्घाटन से पहले ओवैसी ने बोला हमला; कहा-"जहां हमने 500 साल तक सजदा किया"......

Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने कहा, "नौजवानों अपनी मिल्ली हमियत (समुदाय की चिंता) और ताकत को बरकरार रखे और मस्जिदों को आबाद रखो. कहीं ऐसा ना हो कि हमारी मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं." 

राम मंदिर उद्घाटन से पहले ओवैसी ने बोला हमला; कहा-"जहां हमने 500 साल तक सजदा किया"......

Asaduddin Owaisi: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठान समारोह और सुनहरी मस्जिद को लेकर देश में विवाद जारी है. इस बीच AIMIM चीफ और लोकसभा सांसद अदुद्दीन ओवैसी ने राम मंदिर को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "जहां हमने 500 साल तक सजदा किया, आज वह जगह हमारे पास नहीं है. आप देख ही रहे हैं कि वहां अब क्या हो रहा है."

आज यानी 1 जनवरी 2024 को एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, "ये ताकतें आपके दिल से एकजुटता खत्म करना चाहती हैं. सालों की मेहनत के बाद आज हम एक मुकाम पर पहुंचे हैं. इसलिए अपनी ताकत को बरकरार रखो." इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से मस्जिदों में नमाज पढ़ने की गुजारिश की. 

नौजवानों से एकजुट होने की अपील
ओवैसी ने कहा, "नौजवानों अपनी मिल्ली हमियत (समुदाय की चिंता) और ताकत को बरकरार रखे और मस्जिदों को आबाद रखो. कहीं ऐसा ना हो कि हमारी मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं. मुझे उम्मीद है कि आज का नौजवान सोचेगा कि उसे किस तरह खुद को, अपने परिवार को और अपने मोहल्ले को बचाना है. एकजुटता एक ताकत है. इसलिए एकजुट रहें."

NDMC लोगों की मांगी थी राय
दरअसल, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के सुनहरी मस्जिद को हटाने के प्रस्ताव पर लोगों की राय मांगी गई थी. इस पर ओवैसी ने कहा था, "यह नोटिफिकेशन अनुच्छेद 25 का उल्लंघन करता है, जो हमारे इंडिया के संविधान का फ्रीडम और रिलीजन, फंडामेंटल राइट है, वो एक हेरिटेज की जगह भी है और एक पूजा स्थल भी है.''

उन्होंने कहा था, "यह अनुच्छेद 29 का वॉयलेशन करता है, क्योंकि यह आर्टिकल कहता है कि कल्चर की प्रोटेक्शन हो, यह कल्चर का हिस्सा रहा है. भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार को आखिर मुसलमानों से इतनी नफरत क्यों है? उन्हें मस्जिदों से नफरत क्यों है? क्यों मस्जिदों से आने वाली आवाज से नफरत है?"

Trending news