Asaduddin Owaisi: 'चौकीदार और दुकानदार हमारी लाशों पर कब तक सियासत करेंगे?' लोकसभा में बोले ओवैसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1818943

Asaduddin Owaisi: 'चौकीदार और दुकानदार हमारी लाशों पर कब तक सियासत करेंगे?' लोकसभा में बोले ओवैसी

Asaduddin Owaisi: हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस से पुछा है कि 'चौकीदार और दुकानदार हमारी लाशों पर कब तक सियासत करेंगे?'. 

Asaduddin Owaisi: 'चौकीदार और दुकानदार हमारी लाशों पर कब तक सियासत करेंगे?' लोकसभा में बोले ओवैसी

Asaduddin Owaisi: AIMIM के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आज यानी गुरुवार को लोकसभा में भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. AIMIM के अध्यक्ष ओवैसी ने कहा, "एक तरह चौकीदार है और दूसरी तरह दूकानदार है. जब भी यहां के अल्पसंख्यकों पर जुल्म होता है तो किसी की मुंह नहीं खुलता है."

संसद के निचले सदन लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए उन्होंने कहा, "अगर इन लोग जुल्म के खिलाफ नहीं बोले तो 'दुकानदारी' बंद हो जाएगी. 'चौकीदार' बदल जाएगा और देश को तीसरा मोर्चा मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चर्चा का जवाब देते हुए यह स्पष्ट करना चाहिए कि देश बड़ा है या फिर हिंदुत्व और 'संघ विचारक' गोलवलकर की विचारधारा बड़ी है?"

लोकसभा में AIMIM चीफ ओवैसी ने PM मोदी और राहुल गांधी पर बिना नाम लिए हमला बोला है.  ओवैसी ने कहा, 'इस देश में दो मोर्चे हैं. एक चौकीदार है और एक दुकानदार है. जब हम पर जुल्म होता है तो कोई मुंह नहीं खोलता. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) UAPA कानून लेकर आए तो इन दुकानदारों ने समर्थन किया था."

आगे उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले ट्विटर पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लगाया था. राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' खोलने का नारा दिया था. दुकानदार और चौकीदार हमारी लाशों पर कब तक सियासत करेंगे? अगर आप जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगे तो दुकानदारी नहीं चलेगी. चौकीदार बदल जाएगा, तीसरा मोर्चा चलेगा."

AIMIM सांसद ओवैसी ने लोकसभा में ज्ञानवापी मामले का बिना नाम लिए जिक्र करते हुए कहा, "तारीख के जख्मों को नहीं कुरेदा जाना चाहिए. सरकार को सुप्रीम कोर्ट में साफ करना चाहिए कि वह 1991 के वर्शिप एक्ट पर कायम है."

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam

Trending news