MP News: मंडला में बुलडोजर कार्रवाई में ढहाए गए 11 मुस्लिमों के घर; गोतस्करी का है इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2294570

MP News: मंडला में बुलडोजर कार्रवाई में ढहाए गए 11 मुस्लिमों के घर; गोतस्करी का है इल्जाम

MP News: मध्य प्रदेश के मंडला में 11 मुसलमानों के घर प्रसाशन की तरफ से ढहा दिए गए हैं. इल्जाम है कि यह सभी लोग गोतस्करी के इल्जाम में शामिल थे. एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है बाकी 10 की तलाश जारी है.

MP News: मंडला में बुलडोजर कार्रवाई में ढहाए गए 11 मुस्लिमों के घर; गोतस्करी का है इल्जाम

MP News: केंद्र में नई सरकार बनने के बाद भी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई जारी है. हाल ही में मध्य प्रदेश के मंडला इलाके में अवैध गोमांस व्यापार के खिलाफ कार्रवाई में 11 लोगों के घरों पर बुलजोजर चलाया गया है. बताया जाता है कि सभी 11 लोगों के घर सरकारी जमीन पर बनाए गए थे. बुलडोजर कार्रवाई सरकार की तरफ से की गई है. मंडला में बड़ी तादाद में आदिवासी रहते हैं. 

ढहाए गए 11 घर
मंडला के पुलिस अधीक्षक (SP) रजत सकलेचा ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि बुलडोजर कार्रवाई यह गुप्त सूचना मिलने के बाद की गई. उन्होंने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि नैनपुर के भैसवाही इलाके में वध के लिए बड़ी संख्या में गायों को लाया गया है. उन्होंने कहा, "एक दल वहां पहुंचा और हमें आरोपियों के ठिकाने के पीछे बंधी 150 गायें मिलीं. सभी 11 आरोपियों के घरों में रेफ्रिजरेटर से गाय का मांस बरामद किया गया. हमें जानवरों की चर्बी, खाल और हड्डियां भी मिलीं, जिन्हें एक कमरे में रखा गया था." 

गोमांस बरामद
रजत सकलेचा ने कहा, "स्थानीय सरकारी पशु चिकित्सक ने तस्दीक की है कि जब्त मांस गोमांस है. हमने डीएनए विश्लेषण के लिए नमूने हैदराबाद भी भेजे हैं. 11 आरोपियों के घर ढहा दिए गए क्योंकि वे सरकारी जमीन पर थे."

एक गिरफ्तार 10 फरार
रजत सकलेचा ने ने कहा कि गायों और गोमांस की बरामदगी के बाद शुक्रवार रात को एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शेष 10 की तलाश जारी है. सकलेचा ने कहा, "150 गायों को गोशाला भेजा गया है. भैंसवाही क्षेत्र पिछले कुछ समय से गो तस्करी का केंद्र बन गया है. मध्य प्रदेश में गोहत्या के लिए सात साल की जेल की सजा का प्रावधान है." 

सभी आरोपी मुस्लिम
पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो आरोपियों का आपराधिक इतिहास जुटा लिया गया है और बाकी लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सभी आरोपी मुस्लिम हैं.

Trending news