Post Office Jobs: जल्द करें India Post GDS 2023 के लिए अप्लाई; नौकरी पाने का आखिरी मौका
Advertisement

Post Office Jobs: जल्द करें India Post GDS 2023 के लिए अप्लाई; नौकरी पाने का आखिरी मौका

Post Office Jobs: इंडियन पोस्ट ऑफिस में नौकरी करने का आखिरी मौका. इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 जारी है और कल इसकी आखिरी तारीख है. केंडिडेट इसके लिए जल्द अप्लाई कर लें. इससे पहले जान ले ये बातें

Post Office Jobs: जल्द करें India Post GDS 2023 के लिए अप्लाई; नौकरी पाने का आखिरी मौका

Post Office Jobs: पोस्ट ऑफिस की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के आवेदन की शुरूआत हो गई है. आपक बता दें ये आवेदन की प्रक्रिया कल समाप्त होने वाली है. भारत के युवा काफी लंबे वक्त से इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे थे और अब उनके पा ये बेहतरीन मौका है. 16 फरवरी आवेदन की आखिरी तारीफ है. इससे पहले आप इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए जरूर अप्लाई कर लें.

वैकेंसी डिटेल (India Post GDS Vacancy detail)

आपको जानकारी के लिए बता दें ये भर्ती देश भर के पोस्ट ऑफिस के लिए निकाली गई है, जो उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ये भर्ती  एबीपीएम, बीपीएम और डाक सेवक के पदों पर होनी है.

आवेदन करने की तारीख (Apply for India Post GDS 2023)

अगर इस वैकेंसी के अप्लाई करने की तारीख की बात करें तो उम्मीदवारों को 16 फरवरी 2023 से पहले इसके आवेदन देने होंगे. अगर एप्लीकेशन फॉर्म में किसी तरह की कोई गलती हो जाती है तो उसे17 फरवरी से 19 फरवरी के बीच सही किया जा सकता है.

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा (India Post GDS Recruitment 2023 age limit)

आपको जानकारी के लिए बता दे इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 सालसे 40 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि सरकार रिजर्व कैटेगरी को जैसे एससी, एसटी और ओबीसी में छूट देती है. 

एजुकेशन कितनी होनी चाहिए (Eligibility for India Post GDS 2023)

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनका 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा केंडिडेट्स के पास अनिवार्य और वैकल्पिक विषय में मैथ्स और इंग्लिश होना जरूरी है. आवेदन करने के लिए 100 रुपये फीस देनी होगी. वहीं इसमें महिलाओं, ट्रांसविमेन कैंडिडेट्स और एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को फीस के भुगतान में छूट दी गई है.

कैसे करें अप्लाई?

अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट  indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करना होगा. जिसके बाद आपको भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिखाई देगा. इसपर क्लिकर करे आप मांगी हुई जानकारी भर दें. इसके बाद जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें और फीस का भुगतान कर दें. इसके बाद इस रिसिप्ट का प्रिंटआउट जरूर निकाल कर रख लें.

Trending news