CISF recruitment 2022: सीआईएसएफ में निकली बंपर भर्ती; मिलेगी 92,300 तक सैलरी
Advertisement

CISF recruitment 2022: सीआईएसएफ में निकली बंपर भर्ती; मिलेगी 92,300 तक सैलरी

CISF recruitment 2022: सीआईएसएफ में कई पदों के लिए भर्ती निकली है. जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं वह इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने से पहले पढ़ें यह अहम जानकारी

CISF recruitment 2022: सीआईएसएफ में निकली बंपर भर्ती; मिलेगी 92,300 तक सैलरी

CISF recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए एक अहम खबर है. सीआईएसएफ के कई पदों पर भर्ती निकली है. जानकारी के अनुसार यह भर्ती हेड कास्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर) के पदों पर होनी है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट  cisf.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

भर्ती के लिए योग्यता ( CISF eligibility)

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनका 12वीं पास होना बेहद जरूरी है. वहीं बात करें आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. जो केंडिडेट इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वह डायरेक्ट लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ पर जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं.

पदों की संख्या और एप्लीकेशन फीस

जानकारी के लिए बता दें यह भर्ती 540 पदों पर होनी है. अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये देने होंगे. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह नीचे दी गई जानकारी जरूर पढ़ लें.

सैलरी (CISF Salary)

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार हेड कास्टेबल  के पद के लिए 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी. वहीं एएसआई के पद के लिए लेवल 5 के अनुसार 29,200 रुपये से लेकर 92,300  प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी.

सेलेक्शन प्रोसेस

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं उन्हें एक रिटन टेस्ट से गुजरना होगा. जो कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा. इसके अलावा केंडिडेट्स को मेडिकल टेस्ट भी पास करना होगा.

कैसे करें अप्लाई?

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वब आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाएं. जहां आपको होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन का लिंक दिखाई देगा. जिसपर क्लिक करके आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा.

Trending news