BSF Head Constable के पदों पर निकली बंपर भर्ती; 12वीं पास उम्मीदवार इन चीजों का रखें ख्याल
Advertisement

BSF Head Constable के पदों पर निकली बंपर भर्ती; 12वीं पास उम्मीदवार इन चीजों का रखें ख्याल

BSF Head Constable Recruitment 2022: बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती निकली है. जिसके लिए आवेदन मांगे गए हैं. जानकारी के अनुसार यह हेड कांस्टेबल भर्ती 1312 पदों के लिए निकाली गई है. जिसके लिए कुछ गाइडलाइंस भी जारी की है.

BSF Head Constable के पदों पर निकली बंपर भर्ती; 12वीं पास उम्मीदवार इन चीजों का रखें ख्याल

BSF Head Constable Recruitment 2022: बीएसएफ भर्ती के लिए इंतेजार कर रहे लोगों को लिए बेहतरीन खबर है. जानकारी के अनुसार बीएसएफ हेड कांस्टेबल (BSF Head Constable) के लिए भर्ती निकाली गई है. यह भर्ती महिला और पुरुष केंडिडेट्स दोनों के लिए है. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकत हैं. जो उम्मीदवार बीएसएफ के ज़रिए निकाली गई हेड कांस्टेबल की भर्ती के अप्लई करना चाहते हैं वह नीचे दी गई जानकारों को ध्यान से पढ़ लें.

BSF Head Constable वैकेंसी डिटेल

जानकारी के अनुसार यह भर्ती 1312 पदों के लिए निकाली गई है. जारी नेटिफिकेशन के अनुसार रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मकेनिक के पदों के लिए यह भर्ती निकली है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं.

कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

जो उम्मीदवार रेडियो ऑपरेटर के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनका किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं रेडियो मकेनिक ओहदे के लिए अप्लई करने वालों के लिए 12वीं पास मार्क्सशीट के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट होना ज़रूरी है. ध्यान रहे उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई करना ज़रूरी है.

यह भी पढ़ें: Indian Navy Bharti 2022: 10वीं पास के लिए नेवी में नौकरी का बेहतरीन मौका; जल्द करें अप्लाई

बीएसएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा

बीएसएफ की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जो इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनकी उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी जरूरी है. वहीं आरक्षि कैटेगरी को इसमें आयु सीमा में छूट दी गई है.

ज़रूरी तारीखें और सेलेक्शन प्रोसेस

बीएसएफ की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 5 अगस्त 2022 को जारी किया गया था. जिसके अनुसार 20 अगस्त 2022 को आवेदनों की शुरूआत होनी है और इसकी आखिरी तारीख 19 अगस्त 2022 है. उम्मीदवार भर्ती के आवेदन के लिए सभी जरूरी दस्तावेज तैयार कर लें. अगर बात करें सेलेक्शन प्रोसेस की तो इसके लिए उम्मीदवारों को एक लिखित इम्तिहान देना होगा. पास होने वाले केंडिडेट्स को मेडिकल और फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा.

इस तरह की खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news