Gaza War: अब इजरायल की किस बात पर भड़का अमेरिका, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2378759

Gaza War: अब इजरायल की किस बात पर भड़का अमेरिका, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात

US Vice President Kamala on Gaza War: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2024 से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 40 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 90 हज़ार से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें ज़्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. 

Gaza War: अब इजरायल की किस बात पर भड़का अमेरिका, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात

US Vice President Kamala on Gaza War: इजरायल गाजा के रिफ्यूजी कैंप, स्कूल और अस्पतालों पर लगातार हमले कर रहा है. एक दिन पहले ही इजरायली फौज ने मध्य गाजा में एक स्कूल पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 100 लोगों की मौत हुई है. जबकि कई जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल है. इस हमले के लिए इजराइल की हर तरफ से आलोचना हो रही है. 

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने की हमले की निंदा
अब अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शनिवार को गाजा के एक स्कूल पर इजरायल के हवाई हमले में नागरिकों की मौत की निंदा की. कमला हैरिस ने कहा है कि एक बार फिर कई नागरिक मारे गए हैं. उन्होंने बंधकों की रिहाई और सीजफायर की मांग दोहराई है. 

इजरायल ने क्या कहा?
वहीं, इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि अल-तबाइन स्कूल हमास और इस्लामिक जिहाद मिलिट्री का सक्रिय केंद्र था. हमास ने इससे इनकार किया है. एरिजोना के फीनिक्स में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कमला हैरिस ने कहा कि इजरायल को हमास पर हमला करने का अधिकार है, लेकिन नागरिकों की जान न जाए, यह सुनिश्चित करना भी उसकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है.

गाजा में अब तक इतने लोगों की मौत
गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2024 से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 40 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 90 हज़ार से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें ज़्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. गाजा हिंसा की वजह से राफ़ा में 10 लाख से ज़्यादा लोगों को विस्थापित होना पड़ा है, लेकिन इज़रायल राफ़ा पर हमला कर रहा है. इज़रायली सेना और हमास के लड़ाकों के बीच भीषण युद्ध छिड़ गया है. इस बीच हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मीडिल ईस्ट में जंग के हालात हो गए हैं. 

Trending news