इज़रायली बमबारी से दहल उठा नुसीरत रिफ्यूजी कैंप, हर जगह बिखरी लाशें, 17 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2486861

इज़रायली बमबारी से दहल उठा नुसीरत रिफ्यूजी कैंप, हर जगह बिखरी लाशें, 17 की मौत

 Israeli Attack on Gaza School: 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा में इजरायली हमलों में कम से कम 42,847 लोग मारे गए और 100,544 घायल हुए हैं. इस बीच इजरायली बमबारी से फिर गाजा दहल उठा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

इज़रायली बमबारी से दहल उठा नुसीरत रिफ्यूजी कैंप, हर जगह बिखरी लाशें, 17 की मौत

Israeli Attack on Gaza School: हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत के बाद भी इजरायल गाजा पर लगातार हमले कर रहा है. जिसमें गाजा में भारी नुकसान हो रहा है. इस बीच इजरायल ने गाजा के नुसीरत रिफ्यूजी कैंप में एक स्कूल पर भीषण हमला किया है. जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है. जबकि 33 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. मरने वाले में एक 11 महीने का बच्चा भी शामिल है. यूएन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

अब तक कितने स्कूल पर हुए हैं हमले
गाजा में सरकारी मीडिया कार्यालय ने घोषणा की है कि एन्क्लेव के मध्य भाग में शुहादा अल-नुसेरात स्कूल पर सीधे इज़रायली हवाई हमलों से युद्ध की शुरुआत से अब तक विस्थापित केंद्रों की संख्या 196 हो गई है. कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अब तक मारे गए 17 लोगों में कम से कम 9 बच्चे शामिल हैं, साथ ही 33 लोग जख्मी है. 

इजरायल कर रहा है नरसंहार
यूएन के अधिकार ने दावा किया है कि जानबूझकर इजरायल ने स्कूल पर हमले किए हैं. उनका दावा है कि इजरायली सैनिकों मालूम है कि स्कूल में हज़ारों विस्थापित लोग रहते हैं और उनमें से ज़्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. ये सभी गाजा जंग शुरू होने के बाद आवासीय इलाकों से विस्थापित हुए हैं. इजराइल का यह हमला स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि इजराइल नरसंहार करना चाहता है.

अब तक कितने लोगों की हुई है मौत
गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय का कहना है कि जबालिया पर इजरायली सैन्य हमले और उत्तरी गाजा की घेराबंदी के 20वें दिन कम से कम 770 लोगों की मौत हुई है. जबकि 1 हजार से ज्यादा जख्मी हुए हैं. इनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा में इजरायली हमलों में कम से कम 42,847 लोग मारे गए और 100,544 घायल हुए. हमास के नेतृत्व वाले हमलों के दौरान इजरायल में अनुमानित 1,139 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा लोगों को बंदी बना लिया गया.

Trending news