'All Eyes on Rafah' वाली वायरल तस्वीर पर इजरायल का जवाब; पूछा ये यवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2270127

'All Eyes on Rafah' वाली वायरल तस्वीर पर इजरायल का जवाब; पूछा ये यवाल

All Eyes on Rafah: हाल ही में इजरायल ने गाजा के शहर राफा पर हमला किया. इसके बाद दुनिया भर की कई हस्तियों ने 'ऑल आइज ऑन राफा' तस्वीर पोस्ट की. अब इस पर इजरायल ने सवाल पूछा है कि "7 अक्टूबर को आपकी नज़रें कहां थीं".

'All Eyes on Rafah' वाली वायरल तस्वीर पर इजरायल का जवाब; पूछा ये यवाल

Israel Reaction on All Eyes on Rafah: दुनिया भर की कई मशहूर हस्तियों ने गाजा के शहर राफा में इजरायली हमले पर लोगों का ध्यान खींचने के लिए 'ऑल आइज ऑन राफा' की तस्वीरें शेयर कीं. हाल ही में हमास को खत्म करने के लिए इजराइल ने राफा पर हवाई हमला किया. हमले में बच्चों समेत 45 नागरिक मारे गए. इस मामले के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश पैदा हो गया. 

मशहूर हस्तियों ने तस्वीरें पोस्ट कीं
राफा पर हमले के बाद दुनिया भर के लोगों ने इजराइल से संबंध खत्म करने की शुरूआत कर दी है. इसके अलावा कई मशहूर हस्तियों ने 'ऑल आइज ऑन राफा' तस्वीरें पोस्ट कीं. तस्वीर में पहाड़ों से घिरे रेगिस्तानी परिदृश्य में अंतहीन रूप से फैले टेंटों की घनी पंक्तियों को दर्शाया गया है, जो हमास के खिलाफ इजराइल के सैन्य अभियान के दौरान वहां से भागे सैकड़ों हज़ारों फ़िलिस्तीनियों की ओर इशारा करता है.

इजरायल ने पोस्ट की तस्वीर
अब इजराइल ने 'ऑल आइज ऑन राफा' के जवाब में एक तस्वीर शेयर की है. इस पोस्ट में इजरायल ने पूछा है कि उन्होंने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के हमले के बारे में पोस्ट क्यों नहीं किया. एक्स पर पोस्ट में, इजरायल सरकार ने लिखा कि "7 अक्टूबर को आपकी नज़रें कहां थीं" टेक्स्ट के साथ एक तस्वीर साझा की. इस तस्वीर में हमास का एक लड़ाके को एक बच्चे के सामने खड़ा दिखाया गया है. व्यापक निंदा के बीच, इजराइल ने राफा शिविर को निशाना बनाने से भी इनकार किया और कहा कि यह क्षति हमास के हथियार केंद्र पर रॉकेट से लगी आग के कारण हुई.

क्या है मामला?
आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले में इजराइल में लगभग 1,160 लोग मारे गए, जिनमें ज़्यादातर नागरिक थे. इस दौरान हमास ने लगभग 250 लोगों को बंधक बना लिया. इजराइल का मानना ​​है कि आतंकवादियों के कब्जे में अभी भी 99 बंधक जीवित हैं और 31 की मौत हो गई है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, हमास को खत्म करने के लिए इजराइल के जवाबी सैन्य अभियान में कम से कम 31,112 लोग मारे गए हैं. जिन भारतीय हस्तियों ने "ऑल आइज़ ऑन राफा" तस्वीर पोस्ट की उनमें प्रियंका चोपड़ा जोनास, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, माधुरी दीक्षित नेने, वरुण धवन और सामंथा रूथ प्रभु शामिल थे.

Trending news