Israel-Hamas Conflict: 100 दिन..., 25 हजार से ज्यादा ने गंवाई जान; इसराइल-हमास जंग में अब और कितनी मौतें !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070994

Israel-Hamas Conflict: 100 दिन..., 25 हजार से ज्यादा ने गंवाई जान; इसराइल-हमास जंग में अब और कितनी मौतें !

Israel-Hamas Conflict: हेल्थ मिनिस्टरी ने कहा कि 7 अक्टूबर, 2023 को इसराइल-हमास जंग शुरू होने के बाद से टोटल 25,105 लोग मारे गए हैं, जबकि 62,681 लोग जख्मी हुए हैं. वहीं, हजारों परिवार बेघर हो गए हैं.

 

Israel-Hamas Conflict: 100 दिन..., 25 हजार से ज्यादा ने गंवाई जान;  इसराइल-हमास जंग में अब और कितनी मौतें !

Israel-Hamas Conflict: इसराइल और हमास के बीच 100 दिनों से जंग जारी है. इस जंग में करीब  25,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और हजारों परिवार बेघर हो गए हैं. वहीं,  गाजा के हेल्थ मिनिस्टरी के मुताबिक मरने वालों की तादाद 25 हजार से ज्यादा हो गई है, जबकि कई लोग शदीद जख्मी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अशरफ अल-किदरा ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि इसराइल और हमास के बीच जंग में पिछले 24 घंटों में 178 लोगों की मौत हो गई है और 293 लोग शदीद जख्मी हैं.

मंत्रालय ने आगे  कहा कि 7 अक्टूबर, 2023 को इसराइल-हमास जंग शुरू होने के बाद से टोटल 25,105 लोग मारे गए हैं, जबकि 62,681 लोग जख्मी हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइली सेना का गाजा में लगातार हमला जारी है. साथ ही यहां पर इसराइली सैनिकों ने ऊंची इमारतों पर कब्जा कर लिया है.

दूसरी तरफ, इसराइली सेना के प्रवक्ता ने दावा किया है कि उन्होंने करीब 9,000 आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि इसराइली सेना के 195 सैनिक मारे गए हैं. 

एक चौथाई आबादी भुखमरी के शिकार  
गाजा में इसराइली सैनिकों द्वारा लगातार हमले की वजह से वहां के आवम घर छोड़ कर भागने के लिए मजबूर हैं. गाजा के हजारों लोग अपने घर को छोड़कर तम्बू से बने शिविरों में शरण ले रहे हैं. वहीं, संयुक्त राष्ट्र के अफसरों ने कहा कि लगातार हमले के बीच  और इसराइली पाबंदियों की वजह युद्धग्रस्त इलाके में बहुत कम संख्या में इंसानी मदद पहुंच पा रही है, जिसके कारण करीब एक चौथाई आबादी भुखमरी के शिकार हो गए हैं.

हमास को खत्म करने की कसम
बता दें कि इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को खत्म करने और सभी बंधकों को इसराइल वापस लौटाने तक हमले जारी रखने की कसम खाई.जबकि हमास ने पिछले साल के नवंबर मही, लेकिन ऐसा माना जाता है कि लगभग 100 ही अभी भी जीवित हैं.ने में सीजफायर के दौरान करीब आधे बंदियों को रिलीज कर दिया था.

Trending news