Israel Gaza War News: गाजा वॉर में बीते रोज यानी 154वें दिन क्या-क्या हुआ, टॉप 10 प्वाइंट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2146515

Israel Gaza War News: गाजा वॉर में बीते रोज यानी 154वें दिन क्या-क्या हुआ, टॉप 10 प्वाइंट्स

Israel Gaza War News: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, जिसकी वजह से हर रोज लोगों की जान जा रही है. मरने वालों का आंकड़ा 30,800 के पार पहुंच चुका है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Gaza War News: गाजा वॉर में बीते रोज यानी 154वें दिन क्या-क्या हुआ, टॉप 10 प्वाइंट्स

Israel Gaza War News: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. जिसकी वजह से हजारों लोगों की जान जा रही है. इजराइल पर आम लोगों को टारगेट करने के इल्जाम लगते आए हैं.  गुरुवार को इजराइल और गाजा वॉर में क्या हुआ? आइये जानते हैं पूरी डिटेल

इजराइल गाजा वॉर के 154वें दिन क्या हुआ?

1. शुक्रवार को, गाजा के हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि इलाके में अभी भी लगभग 5,000 महिलाएं हर महीने बच्चे को जन्म दे रही हैं, उन्होंने कहा कि ये हालात "मुश्किल, गैरमहफूज़ और अनहेल्दी" हैं.
2. उन्होंने कहा, इस बीच, लगभग 60,000 महिलाएं उचित स्वास्थ्य देखभाल के बिना अपनी गर्भावस्था से गुजर रही थीं और डिहाईड्रेशन और कुपोषण से पीड़ित थीं.
3. शुक्रवार को गाजा से इजरायली शहर सडेरोट पर तीन रॉकेट दागे गए. इज़रायली अधिकारियों का कहना है कि एक रॉकेट शहर की सीमा के भीतर गिरा, जबकि अन्य दो इसके बाहर गिरे, हमले से किसी नुकसान या घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.
4. गुरुवार को, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपना स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन दिया, जिसमें उन्होंने ऐलान किया कि उनका प्रशासन सहायता वितरण की सुविधा के लिए फिलिस्तीनी इलाके के तट पर एक "अस्थायी घाट" का निर्माण करेगा.
5. उन्होंने इज़राइल से गाजा पट्टी में अधिक सहायता की इजाज़त देने की भी गुजारिश की है, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह इज़राइल के हमेशा समर्थक रहेंगे.
6. इस बीच, क्षेत्रीय स्तर पर, यूएस सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के निदेशक बिल बर्न्स के बारे में कहा जाता है कि वह कतर पहुंचे हैं, जो रमजान से पहले एक संघर्ष विराम समझौते को सुरक्षित करने का आखिरी प्रयास हो सकता है.
7. स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया कि इजरायली बलों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में नब्लस के दक्षिण में उरीफ शहर पर हमला किया है और एक मुक्त फिलिस्तीनी कैदी को फिर से गिरफ्तार कर लिया है.
8. जुमा की नमाज से लोगों को रोकने के लिए अल अक्सा मस्जिद के Lion’s Gate लोहे के बैरियर लगा दिए हैं, ताकि लोगों को जुमा की नमाज़ पढ़ने से रोका जा सके.
9. अमेरिका, जॉर्डन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात ने उत्तरी गाजा में अधिक सहायता पहुंचाई है. यूएई की सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने 53 टन भोजन और चिकित्सा सहायता पहुंचाई है.
10. गाज़ा में अभी तक 30,800 लोगों की जान जा चुकी है और 72 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Trending news