Gaza War: मध्य गाजा पट्टी पर इसराइल का हवाई हमला; 22 लोगों की मौत, कई जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2125749

Gaza War: मध्य गाजा पट्टी पर इसराइल का हवाई हमला; 22 लोगों की मौत, कई जख्मी

Gaza War: मध्य गाजा पट्टी में एक घर पर इसराइली हवाई हमले में  22 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. दीर अल-बलाह का यह घर विस्थापित लोगों को शरण दे रहा था. 

Gaza War: मध्य गाजा पट्टी पर इसराइल का हवाई हमला; 22 लोगों की मौत, कई जख्मी

Gaza War: गाजा हिंसा के बीच मध्य गाजा पट्टी में एक घर पर इसराइली हवाई हमले में  22 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. दीर अल-बलाह का यह घर विस्थापित लोगों को शरण दे रहा था. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों के हवाले से बताया कि इस हमले में जान गंवाने वाले और घायलों को शहर के अल-अक्सा शहीद हॉस्पिटल ले जाया गया.

अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत
सूत्रों के मुताबिक, लापता लोगों की खबरों के बीच नागरिक सुरक्षा दल घर के मलबे के नीचे बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 फरवरी को कहा कि पिछले साल अक्टूबर में इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से तटीय इलाके में फिलिस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 29,514 तक पहुंच गया है.

7 अक्टूबर से जंग जारी
वाजेह को कि हमास ने गाजा पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था. जिसमें 1200 इसराइली आम नागरिकों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद इसराइली फौज ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 29,514 लोगों की मौत हो गई है. 

लोग भूख के हो रहे हैं शिकार
इसराइल के हमले में सबसे ज्यादा महिलाओं और बच्चों की मौत हुई है. जिससे गाजा पट्टी में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस बीच फिलिस्तीनी रिफ्यूजी कैंपों में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी काम करना बंद कर चुके हैं. क्योंकि इसराइली फौज इसराइल पर लगातार हमले कर रही है. बच्चे भूख से मर रहे हैं और इसराइली हमले और खाद्य सहायता पहुंच पर बैन की वजह से आबादी भूखी रह गई है. गाजा हिंसा के बाद पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. एक हिस्सा इसराइल के हमले को जायज ठहरा रहा है, वहीं दूसरा हिस्सा इसराइल की हमलों का निंदा कर रहा है. 

Trending news