Israel Airstrike: इजराइल ने हिजबुल्ला पर की 2 एयरस्ट्राइक, सेना ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2118938

Israel Airstrike: इजराइल ने हिजबुल्ला पर की 2 एयरस्ट्राइक, सेना ने दिया बड़ा बयान

Israel Airstrike: इज़राइल ने हिजबुल्लाह पर एयरस्ट्राइक की है. बता दें जब से जंग शुरू हुई है तभी से हिजबुल्लाह लगातार इजराइल पर हमले करता आ रहा है. संगठन का कहना है कि वह हमले करता रहेगा.

Israel Airstrike: इजराइल ने हिजबुल्ला पर की 2 एयरस्ट्राइक, सेना ने दिया बड़ा बयान

Israel Airstrike: इज़रायली सेना और लेबनानी राज्य मीडिया के मुताबिक, इज़रायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के तटीय शहर ग़ाज़ियाह पर कम से कम दो हवाई हमले किए हैं. बता दें, 7 अक्टूबर को हमास के नेतृत्व वाले हमले के जवाब में इज़राइल के जरिए गाजा पर हमला शुरू करने के बाद से लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह और इज़राइल सीमा पार से लगभग हर रोज गोलाबारी कर रहे हैं.

सरकारी एजेंसी ने दी जानकारी

सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (एनएनए) ने सोमवार जानकारी दी कि इजरायली युद्धक विमानों ने गाज़ियाह शहर पर हमला किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक वाहन को निशाना बनाया गया और एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंचीं. यह बीती रात तक साफ नहीं हो पाया था कि इस हमले में किसी की मौत हुई है या नहीं. यह शहर दक्षिणी बंदरगाह शहर सिडोन से लगभग 5 किमी (3 मील) दूर है, और इज़राइल के साथ सीमा से लगभग 60 किमी (37 मील) उत्तर में है.

इजराइली सेना ने क्या कहा?

इजराइली सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्रैया ने सोमवार को कहा, "दुश्मन के एक जहाज के विस्फोट के जवाब में हमने सिडोन के पास हिजबुल्लाह हथियार डिपो को निशाना बनाया, जिसका मलबा हमें आज दोपहर तिबरियास इलाके के पास मिला है. हम हिज़्बुल्लाह के हमलों के जवाब में कार्रवाई जारी रखेंगे.” हमला होने के बाद हिजबुल्ला की ओर से कोई कमेंट नहीं आया है.

हिजबुल्लाह नहीं रोकने वाला है जंग

बता दें, हिजबुल्लाह ने साफ कर दिया है कि वह तब तक लड़ाई नहीं रोकेगा जब तक गाजा पर इजरायल की आक्रामकता समाप्त नहीं हो जाती." यह एक सैन्य लक्ष्य था और हिज़्बुल्लाह उसी रूप में जवाब देगा. दोनों पक्ष अपने हमलों को सैन्य लक्ष्यों तक सीमित रखने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें, गाजा में मौत का आंकड़ा 29 हजार के पार पहुंच गया है.

Trending news