Hezbollah-Israel War: हिजबुल्लाह ने लिया हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या का बदला? इसराइल पर दागे कई रॉकेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2364201

Hezbollah-Israel War: हिजबुल्लाह ने लिया हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या का बदला? इसराइल पर दागे कई रॉकेट

Hezbollah-Israel War: हमास हिंसा के बाद से ही हिजबुल्लाह इजरायल पर ताबड़तोड़ हमला कर रहा है. हाल में ही हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमला किया था, जिसमें 12 बच्चों की मौत हुई है. जिसके बाद इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई की थी. अब हिजबुल्लाह ने एक बार फिर इजरायल पर हमला किया है.

Hezbollah-Israel War: हिजबुल्लाह ने लिया हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या का बदला? इसराइल पर दागे कई रॉकेट

Hezbollah-Israel War: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद ईरान, हमास, हूती संगठन और हिजबुल्लाह बदले की आग में जल रहे हैं. सभी ने इजरायल को मिटा देने की धमकी दी है. इस बीच हिजबुल्लाह ने इजरायल पर कई रॉकेट हमले किए हैं. हिजबुल्लाह ने 1 अगस्त को एक बयान जारी कर कहा, "चामा को निशाना बनाकर किए गए हमले और कई नागरिकों की शहादत हुई थी, जिसके जवाब में, इस्लामिक प्रतिरोध सेनानियों ने आज पश्चिमी गैलिली में दुश्मन सेना के ठिकानों पर रॉकेट से बमबारी की."

हिजबुल्लाह ने एक साथ दागे कई रॉकेट
न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने यह भी कहा कि उसने जल अल-आलम पर भी रॉकेट से हमला किया. लेबनान के सैन्य जराए ने न्यूज एजेंसी को बताया कि लेबनानी सेना ने इजरायल में दो अलग-अलग बैचों में करीब 70 रॉकेटों दागे जाने की निगरानी की और उनमें से कुछ को इजरायली आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली के जरिए रोक दिया गया.

हिजबुल्लाह के टॉप सैन्य कमांडर फौद सुकुर की कैसे हुई मौत
इजरायली सरकारी टीवी चैनल कान ने बताया कि रॉकेट पश्चिमी गैलिली की तरफ दागे गए, जिनमें से 15 को रोक दिया गया और बाकी खाली इलाकों में गिरे. किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है. यह ताजा हमला मंगलवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहिएह पर इजरायली हमले के बाद हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव के बीच हुआ है, जिसमें हिजबुल्लाह के टॉप सैन्य कमांडर फौद सुकुर की मौत हो गई थी. हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह ने  सही समय और स्थान पर इजरायली हमले का जवाब देने की धमकी दी थी.

इजरायल ने किया हमला
उधर, इजरायली सेना ने गाजा शहर में एक अपार्टमेंट ब्लॉक पर बमबारी की है, जिसमें कई लोग मारे गए हैं, लेकिन उसका खुलासा नहीं हुआ है. फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के जराए ने बताया कि अपार्टमेंट के मलबे से कई शवों को निकाला गया है, जो अबू हाशेम परिवार का था और गाजा शहर के अल-जला स्ट्रीट पर मौजूद था.

Trending news