Hezbollah Attack: इजराइल पर हिज़बुल्लाह का बड़ा हमला, दागे 320 कत्यूषा रॉकेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398965

Hezbollah Attack: इजराइल पर हिज़बुल्लाह का बड़ा हमला, दागे 320 कत्यूषा रॉकेट

Hezbollah Attack: हिज़बुल्लाह ने इज़राइल पर बड़ा हमला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संगठन ने देश पर 320 कत्यूषा रॉकेट दागे हैं. यह हमला सगंठन के टॉप कमांडर की हत्या के बाद हुआ है.

Hezbollah Attack: इजराइल पर हिज़बुल्लाह का बड़ा हमला, दागे 320 कत्यूषा रॉकेट

Hezbollah Attack: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, उधर हिज़बुल्लाह भी लगातार हमले करता रहता है. लेकिन इस बार संगठन ने एक बड़ा हमला किया है. ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने रविवार को कहा कि उसने 11 इजरायली सैन्य ठिकानों पर 320 कत्यूषा रॉकेट दागे हैं. इजरायल ने कहा कि उसने ग्रुप के हमले को नाकामयाब करने के लिए दक्षिणी लेबनान में ये हवाई हमले किए हैं.

हिज़बुल्लाह ने इजराइल पर दागे कई सौ मिसाइल

लेबनानी आतंकवादी समूह ने कहा कि उसने बेरूत में अपने एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए इजरायल पर ड्रोन हमले किए थे. समूह ने कहा कि हमला एक गुणवत्तापूर्ण इज़रायली सैन्य लक्ष्य को निशाना बनाकर किया गया था. इस हमले में दुश्मन की कई जगहों, बैरकों और आयरन डोम प्लेटफार्मों को भी निशाना बनाया गया है.

हिज़बुल्लाह का कहना है कि यह हमला फ़ौद शुकुर की हत्या की जवाई कार्रवाई है, जो ग्रुप का टॉप कमांडर था. इससे पहले रविवार को इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर अपने पूर्व-आक्रमणकारी हमलों की घोषणा करते हुए कहा कि आतंकवादी ग्रुप हमले की तैयारी कर रहा है.

इजराइल में बजे सायरन

कई समाचार एजेंसियों के मुताबिक, उत्तरी इज़राइल में हवाई हमले के सायरन बजाए गए. देश के बेन-गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने भी एहतियाती उपाय के तौर पर उड़ानों को डायवर्ट कर दिया. इसके तुरंत बाद हिज़्बुल्लाह ने अपने हमले का ऐलान किया है. उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस मुद्दे पर कैबिनेट की बैठक बुलाएंगे. 

इजराइल ने जारी की वॉर्निंग

इज़रायली सैन्य प्रवक्ता, रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने रविवार की सुबह कहा, "इन खतरों को दूर करने के लिए एक आत्मरक्षा कार्रवाई में, इज़रायली सेना लेबनान में आतंकी ठिकानों पर हमला कर रही है, जहां से हिज़्बुल्लाह इज़रायली नागरिकों पर हमले करने की योजना बना रहा था. हम देख सकते हैं कि हिज़्बुल्लाह लेबनानी नागरिकों को खतरे में डालते हुए इज़रायल पर व्यापक हमला करने की तैयारी कर रहा है." उन्होंने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा. हम उन इलाकों में रहने वाले नागरिकों को चेतावनी देते हैं जहां हिज़्बुल्लाह काम कर रहा है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए तुरंत खतरे से दूर चले जाएं." 

Trending news