Pro Palestine Protest: एंटी इज़रायल प्रदर्शन में पुलिस से झड़प; स्मोक बम से लेकर वाटर कैनन तक सब चला
Advertisement

Pro Palestine Protest: एंटी इज़रायल प्रदर्शन में पुलिस से झड़प; स्मोक बम से लेकर वाटर कैनन तक सब चला

Italy Jewelry Fair: फिलिस्तीनी समर्थक इटली के शहर विसेंज़ा में इजरायल का विरोध करते हुए पुलिस से भिड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. 

Pro Palestine Protest: एंटी इज़रायल प्रदर्शन में पुलिस से झड़प; स्मोक बम से लेकर वाटर कैनन तक सब चला

War on Gaza: इटली (Italy) के शहर विसेंज़ा (Vicenza) में फिलिस्तीन के समर्थन में हो रहे एक प्रदर्शन में बवाल हो गया है. विसेंज़ा में हो रहे एक ज्वेलरी मेले (Jewelerry Fair) में इजरायल की कंपनी के हिस्सा लेने की खबर के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के ऊपर स्मोक बम फेंके जिसके जवाब में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. प्रदर्शनकारियों ने हाथों में 'फ्री फिलिस्तीन' (Free Palestine) और 'स्टोप बोम्बिंग गाज़ा' (Stop Bombing Gaza) के बेनर ले रखे थे. 

ज्वेलरी मेले में 40 देश ले रहे हैं हिस्सा 
खबरों के मुताबिक इटली के विसेंज़ा में चल रहे ज्वेलरी एक्सिबिशन में दुनियाभर के 40 देशों के 13 हज़ार से ज्यादा ज्वेलर्स हिस्सा ले रहे हैं. ये एक्सिबिशन शुक्रवार 19 जनवरी को शुरु हुई थी और मंगलवार तक चलेगी. इसमें इजरायल से भी ज्वेलर्स के पार्टिसिपेट करने की खबर को लेकर फिलिस्तीन समर्थकों ने विरोध जताया है. 

"प्रदर्शन में हिंसा सही नहीं"
AFP न्यूज़ एजंसी के मुताबिक एक प्रवक्ता ने बताया कि झड़पें मेले से कई किलोमीटर दूर हुईं और इसका प्रोग्राम पर कोई असर नहीं पड़ा है. जबकि मेले में इजरायली उपस्थिति के बारे में जानकारी देने से उन्होंने इनकार कर दिया. विसेंज़ा के मेयर जियाकोमो पोसामाई ने कहा कि हिंसा को किसी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता, उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "यह उन मुद्दों को भी नुकसान पहुंचाता है जिनका वह समर्थन करने का दावा कर रहे हैं, हिंसा करके शांति और युद्धविराम के लिए प्रदर्शन करना एक विरोधाभास है."

आपको बता दें गाज़ा जंग शुरू होने के बाद से ही फिलिस्तीन समर्थक संगठनों ने बॉयकोट इजरायल का पूरी दुनिया में अह्वान किया था, जिसको लेकर जगह-जगह इजरायली कंपनियों के खिलाफ़ प्रदर्शन हो रहे हैं, यहां तक की इजरायल को समर्थन करने का आरोप झेलने वाली कंपनी स्टारबक्स, मेकडोनाल्ड आदी के शेयरों में भारी गिरावट देखने मिली है.

Trending news