Turmeric benefits: हल्दी से बने यह फेस पैक करें अप्लाई; शीशे की तरह चमकेगा चेहरा
Advertisement

Turmeric benefits: हल्दी से बने यह फेस पैक करें अप्लाई; शीशे की तरह चमकेगा चेहरा

Turmeric benefits: हल्दी के फायदे जानकर आप हैरान होने वाले हैं. हल्दी ना सिर्फ स्वास्थ के लिए अच्छी होती है बल्कि यह त्वचा के लिए भी गजब चीज मानी जाती है. आद हम आपको हल्दी से बने ऐसे फेस पैक बताने वाले हैं जो आपके चेहरे को एकदम साफ कर देंगे.

Turmeric benefits: हल्दी से बने यह फेस पैक करें अप्लाई; शीशे की तरह चमकेगा चेहरा

Turmeric benefits: हल्दी शरीर की कई परेशानियों को दूर करने का काम करती है. इसमें एंटीबेक्टीरियल प्रोपर्टीज होती हैं. लेकिन इसके अलावा हल्दी चेहरे के दाग धब्बों को खत्म करती है. साथ ही हल्दी पिंपल्स को भी हटाती है. अकसर एक्सपर्ट्स बरसात के मौसम में हल्दी का उपयोग करने की सलाह देते हैं. ऐसा माना जाता है कि हल्दी चेहरे को गोरा करती है. वैसे तो हल्दी के फायदे कई है. इसी के चलते आज हम आपको ऐसे 3 हल्दी के फेस पैक बताने वाले हैं जो आपके चेहरे की कई दिक्कतों को दूर करने का काम करेंगे. इस से पहले जान लेते हैं हल्दी के फायदे

हल्दी के फायदे

- हल्दी चेहरे के दाग धब्बों को हटाने का काम करती है. इसके अलावा रंग में सुधार लाती है.
- हल्दी चोट को सही करने का भी काम करती है. इसमें एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टीज पाई जाती हैं.
- हल्दी को हार्ट के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. यह ब्लड क्लॉट नहीं बनने देती है. जिसकी वजह से हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है.
- कई रिसर्च में देखा गया है कि हल्दी डिप्रेशन में भी कई हद तक फायदेमंद होती है.

हल्दी ओट्स फेस पैक

ये फेस पैक चेहरे के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. यह फेस पैक डेड स्किन को हटाने का काम करेगा और चेहरे में चमक लाएगा. इसके अलावा पिंपल्स को भी दूर करेगा यह फेस पैक ओयली और ड्राइस्किन दोनों के लिए फायदेमंद है. इसके लिए दो चम्मच ओट्स में एक चुटकी हल्दी मिला लें. इस मिक्सचर में 1 चम्मच नींबू मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें और 15 मिनट बाद मसाज कर के धो लें.

हल्दी दूध और शहद का फेस पैक

यह फेस पैक चेहरे को मुलायम बनाएगा और चेहरे के रंग को साफ करेगा. इसके लिए 1-1 चम्मच दूध और शहद लेकर उसमें 1 चुटकी हल्दी मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर अप्लई करें और 15 मिनट बाद हल्के गरम पानी से धो लें.

नीम और हल्दी फेस पैक

जिन लोगों के चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स  हैं तो यह फेल पैक उन लोगों के लिए है. इसके लिए आपको एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी मिलानी होगी, और नीम तेल की चंद बूंदे डालनी होगी. जिसके बाद इस फेस पैक को साफ चेहरे पर अप्लई करना होगा. 15 मिनट बाद इसे आप हल्के गरम पानी से धो लें. ध्यान रहे हफ्ते में 2 बार ही इस पैक को लगाएं. आप नीम के तेल की जगह नीम की पत्तियों के पाउडर का भी उपयोग कर सकते हैं.

Trending news