Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1772042
photoDetails0hindi

Black Turmeric Benefits: काली हल्दी के फायदे सुन हैरान रह जाएंगे आप, मर्दों की इन बिमारियों का है इलाज

Black Turmeric Benefits: हल्दी सुनते ही लोगों के दिमाग में पीले रंग का पदार्थ आता है. लेकिन एक काले या बैंगनी रंग की भी हल्दी होती है. यह काफी फायदेमंद होती है. आइए जानते हैं कि इससे हमें क्या फायदे होते हैं. 

Termeric

1/6
Termeric

डायब्टीज के मरीजों के लिए काली हल्दी बहुत फायदेमंद होती है. इसमें करक्यूमिन होता है जो इंसुलिन को सुधारने में मदद करता है. 

Termeric

2/6
Termeric

अगर आप हाई ब्लड प्रेशर से जूझ रहे हैं तो आपको काली हल्दी बहुत फायदा कर सकती है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो ब्लड फ्लो को सही करते हैं. 

Termeric

3/6
Termeric

काली हल्दी जोड़ों के दर्द में राहत देती है. इसे खाने से ओस्टियोआर्थराइटिस के दर्द में भी राहत मिलती है. यह जोड़ों में सूजन को भी कम करते हैं. 

Termeric

4/6
Termeric

काली हल्दी आपका पेट ठीक रखती है. इसमें अच्छी मात्रा में फाइबर होता है जो आपके पेट को ठीक रखता है. काली हल्दी मर्दों के लिए फायदेमंद है. इससे प्रोस्टेट कैंसर ठीक होता है. 

Termeric

5/6
Termeric

काली हल्दी किसी भी तरह के चोट और घाव को ठीक कर सकती है. इसे चोट या जख्म पर पीस कर लगाना होता है. इससे मर्दों की मानसिक हालत ठीक रहती है.

Termeric

6/6
Termeric

काली हल्दी का इल्तेमाल महिलाएं उस वक्त कर सकती हैं, जब वह पीरियड्स के दर्द से गुजर रही हों. हल्दी को दूध के साथ मिक्स करके ले सकते हैं.