Skin Care: धूप में भी खिला रहेगा चेहरा, बस कर लें ये छोटे से काम
Advertisement

Skin Care: धूप में भी खिला रहेगा चेहरा, बस कर लें ये छोटे से काम

यहां हम आपको कुछ आसान से नुस्खे बता रहे हैं जिसके जरिए आप अपने चेहरे को बुहत अच्छा कर सकते हैं. इन नुस्खों को आप गर्मियों में अपना सकते हैं.

Skin Care: धूप में भी खिला रहेगा चेहरा, बस कर लें ये छोटे से काम

गर्मियां आते ही चेहरा बेजान सा दिखने लगता है. धूप लगने से चेहरे पर कालापन या टैनिंग हो जाती है. कई बार स्किन में भी रहने से चेहरे का रंग बदरंग हो जाता है. ऐसे में आपका चेहरा खराब दिखने लगता है. ऐसे में हम आपको कुछ नुस्खे बता रहे हैं जिससे आपका चेहरा गर्मियों में भी चमकदार दिखेगा.

चेहरे को करें स्क्रब

गर्मी में धूप और पसीने की वजह से चेहरे की स्किन मर जाती है. इसलिए जरूरी है कि हर दूसरे और तीसरे दिन नेचुरल स्क्रबर से चेहरे की डेड स्किन को हटाया जाए. इससे चेहरा निखरा हुआ लगेगा.

चेहरे को बार-बार धोएं

अगर आप अपने चेहरे को बहुत साफ सुथार रखना चाहते हैं तो दिन भर में कम से कम तीन बार धोएं. सुबह सो कर उठने के बाद एक बार ठंडे पानी से चेहरा धोएं. इसके बाद नहाते वक्त फेसवॉश से अपना चेहरा चेहरा धोएं. रात को सोने से पहले अपने चेहरे को फेस वॉश से धोना न भूलें.

यह भी पढ़ें: Dark circle: घर बनाएं ये क्रीम, कुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल

गुलाब जल लगाएं

रात को सोने से पहले जरूरी है कि कॉटन में गुलाब जल लगाकर चेहरे को साथ करें. इसके बाद सोने से पहले गुलाब जल लगाकर सोएं. सुबह उठकर ठेडे पानी से अपना चेहरा धुल लें. इससे आपके चेहरे पर ताजगी आएगी. कोशिश करें इसे गर्मियों में इस्तेमाल करें.

सनसक्रीन का करें इस्तेमाल

गर्मी के दिनों में स्किन पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. यह आपके चेहरे को धूप से बचाता है. आप चाहें तो मॉइश्चराइजर को स्किप कर सकते हैं. दोनों चीजें लगाने से आपके चेहरे पर माइश्चर ज्यादा हो जाएगा.

दही से करें मसाज

अगर आप अपने चेहरे को नैचुरल मॉइस्चर देना चाहते हैं दही या दूध की मलाई का इस्तेमाल करें. दही से चेहरे पर मसाज करें इसके बाद इसे पानी से धो लें. इससे स्किन पर टैनिंग भी नहीं होगी.

नोट: यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है. किसी भी तरह की दिक्कत होने पर पहले अपने डॉक्टर से मिलें.

Zee Salaam Live TV:

Trending news