Juice for glowing Skin: ये जूस कुछ ही दिनों में स्किन को बना देगा चमकदार, बड़ी सिंपल है रेसेपी
Advertisement

Juice for glowing Skin: ये जूस कुछ ही दिनों में स्किन को बना देगा चमकदार, बड़ी सिंपल है रेसेपी

Juice for glowing Skin: ग्लोइंग स्किन हर कोई चाहता है. इसके लिए लोग अलग-अलग नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कोई रिजल्ट नहीं निकलता है. ऐसे में आज हम आपको एक रामबाण जूस बताने वाले हैं. 

Juice for glowing Skin: ये जूस कुछ ही दिनों में स्किन को बना देगा चमकदार, बड़ी सिंपल है रेसेपी

Juice for glowing Skin: हर कोई निखरी और साफ त्वचा पाना चाहता है. लेकिन इसे कैसे अचीव करें इसके बारे में कम लोगों को ही जानकारी है. ऐसा देखा गया है कि लोग अपने त्वचा पर तो तरह-तरह की क्रीम्स अप्लाई करते हैं लेकिन असली जड़ जो जिस्म को अंदर मौजूद है उस पर काम नहीं करते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसा जूस लेकर आए हैं जो आपकी स्किन को निखारेगा और साथ ही पूरे जिस्म को भी डिटॉक्सिफाई करेगा. तो चलिए जानते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए जूस (Juice for Glowing Skin)

इस जूस को बनाने के लिए आपको चुकंदर, गाजर, नींबू और अदरक लेना होगा. कितनी मात्रा में लेना है ये नीचे लिखा हुआ है. गाजर और चुकंदर में ऐसे खास पैषक तत्व पाए जाते हैं जो स्किन की रंगत को सुधारते हैं और नींबू में पाए जाने वाला विटामिन सी स्किन को रिपेयर करने में मदद करता है. वहीं अदरक लीवर को डिटॉक्सिफाई करता है. चुकंदर शरीर में खून बनाने का भी काम करता है, साथ ही इसमें एंटीऑक्सिटेंड प्रोपर्टीज भी पाई जाती हैं.

यह भी पढ़ें: चाय पीने वाले हो जाएं सावधान, वरना झेलने पड़ सकते हैं बड़े नुकसान

रेसेपी

इस जूस को बनाने के लिए आपको कुछ गाजरों के साथ आधी चुकंदर, आधा नींबू और एक इंच अदरक लेना होगा. जिसके बाद इसका जूस निकाल लेना होगा. इस जूस को आपको रोजाना इसी प्रोसेस के साथ बनाकर पीना होगा. कुछ ही हफ्तों में आप अपनी त्वचा में बड़े बदलाव देखेंगे. कोशिश करें इस जूस को नाश्ता करने के 2 या 3 घंटे बाद ही लें. ताकि इसका सही एब्जोर्पशन हो सके.

यह भी पढ़ें: आयरन के साथ इस विटामिन को करें शामिल, रॉकेट की तरह बढ़ेगा हीमोग्लोबिन

ध्यान दें

किसी भी चीज का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. अगर ये जूस पीने के बाद आपको किसी तरह की कोई दिक्कत महसूस होती है तो इसे दोबार ट्राइ ना करें. कुछ लोगों को अदरक जलन पैदा करता है ऐसे में इसे आप परहेज कर सकते हैं.

Trending news